ग्वालियर

तीसरे आंख की निगरानी में डॉक्टर करेंगे रोगियों का इलाज : MP News Update

Aaryan Dwivedi
17 Feb 2021 7:46 PM GMT
तीसरे आंख की निगरानी में डॉक्टर करेंगे रोगियों का इलाज : MP News Update
x
ग्वालियर (Gwalior News Update) । ओपीडी (OPD) से अक्सर गायब रहने वाले डॉक्टरों पर अब तीसरे आंख की निगरानी लगा दी गई है। ड्यिूटी पीरियड में अब डॉक्ट अपनी सीट छोड़कर कही नहीं जा पायेंगे। सिविल सर्जन के साथ ही जिला चिकित्सा अधिकारी लगातार इसकी मानीटरिंग करेंगे। इसका सबसे बड़ा फायदा रोगियों को होगा। सिविल सर्जन का कहना है कि कई बार देखा गया है कि डाक्टरों के सीट पर न रहने से रोगियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ओपीडी में रोगियों की लम्बी कतार लग जाती थी। वही विवाद भी होता था। डाक्टरों की निगरानी करने के लिए सीसीटीव्ही कैमरों की संख्या बढा़ई जा रही है। 

तीसरे आंख की निगरानी में डॉक्टर करेंगे रोगियों का इलाज : MP News Update

ग्वालियर (Gwalior News Update) । ओपीडी (OPD) से अक्सर गायब रहने वाले डॉक्टरों पर अब तीसरे आंख की निगरानी लगा दी गई है। ड्यिूटी पीरियड में अब डॉक्टर अपनी सीट छोड़कर कही नहीं जा पायेंगे। सिविल सर्जन के साथ ही जिला चिकित्सा अधिकारी लगातार इसकी मानीटरिंग करेंगे। इसका सबसे बड़ा फायदा रोगियों को होगा। सिविल सर्जन का कहना है कि कई बार देखा गया है कि डाक्टरों के सीट पर न रहने से रोगियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ओपीडी में रोगियों की लम्बी कतार लग जाती थी। वही विवाद भी होता था। डाक्टरों की निगरानी करने के लिए सीसीटीव्ही (CCTV) कैमरों की संख्या बढा़ई जा रही है।

Rewa Collector Dr. Ilayaraja T ने इन शातिर अपराधियों को किया जिला बदर, पढ़िए पूरी खबर : Rewa News Update

मिली जानकारी के अनुसार ग्वालियर जिला चिकित्सालय में सीसीटीव्ही कैमरा बढाने पर जोर दिया जा रहा हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि ओपीडी में डाक्टरो के न रहने से इलाज के लिए आये रोगियों को परेशानी का सामना करना पडता है। कई वार विवाद की स्थिति निर्मित हो जाती है। वही बात सिविल सर्जन तक पहुंच थी। वर्तमान समय में जिला चिकित्सालय में 42 की संख्या में सीसीटीव्ही कैमरे लगे हुए हैं। अब इसकी संख्या बढाने की ओर जिला चिकित्सालय प्रयासरत है।

इलाज के लिए अस्पताल आने वाले रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिले इसके लिए प्रदेश सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। एक ओर जहां कोरोना रोगियों की संख्या में कमी आने कि बाद वर्तमान समय में स्वास्थ्य महकमें का फोकस ओपीडी पर है। इसीलिए डाक्टरों के कक्ष को भी सीसीटीव्ही की निगरानी में किया जा रहा है।

काफी दिनेा से अस्पताल में पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग हो रही थी। इसके लिए जिले के चिकित्सा अधिकारियांे ने पुलिस प्रशासन को पत्र भी लिखा। जिसे हाल के दिनो में पूरा कर दिया गया है। ज्ञात हो कि इलाज के लिए आने वाले रोगी के परिजनों के साथ डाक्टरों के बीच कई बार विवाद की स्थिति निर्मित हो जाती है। ऐसे में जिला चिकित्साल में पुलिस चैकी की नितांत आवश्यकता थी। जिसे पूरा कर पुलिस कर्मी तैनात कर दिया गया है।

SIDHI BUS ACCIDENT UPDATE : गैरों का जीवन बचाने ठंडे पानी में कूदी थी 16 वर्ष की शिवरानी, सीधी पहुंचे मुख्यमंत्री...

मजदूरों पर गिरा रेत का टीला, 3 लोगों की मौत, मौके पर पहुंचा प्रशासन | MP NEWS

मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ने वाली है ठंड, यह है बड़ी वजह...: MP Weather Update

मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक के प्रतिनिथि की हत्या | CRIME NEWS

गर्भवती महिला को दी गई तालिबानी सजा, बच्चे को कंधे में बैठा कर पैदल चलवाया, पत्थर बरसाए, डंडे भी मारे..: MP CRIME NEWS

Next Story