एंटरएं टेनमेंट

बॉलीवुड के ये स्टार हो चुके है आर्थिक तंगी का शिकार, लिस्ट में शाहरूख खान से लेकर गोविंदा तक है शामिल

Manoj Shukla
19 July 2021 8:58 AM GMT
बॉलीवुड के ये स्टार हो चुके है आर्थिक तंगी का शिकार, लिस्ट में शाहरूख खान से लेकर गोविंदा तक है शामिल
x
बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टारों की चकाचौधभरी लाइफ स्टाइल को देखकर हमें यह लगता है कि यह कितनी शानदार लग्जरी लाइफ जीते हैं। लेकिन पर्दे में जो नजर आता है,

बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टारों की चकाचौधभरी लाइफ स्टाइल को देखकर हमें यह लगता है कि यह कितनी शानदार लग्जरी लाइफ जीते हैं। लेकिन पर्दे में जो नजर आता है, रियल लाइफ में एकदम इसके उलट होता हैं। इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे है जो कभी आर्थिक तंगी के दौर से गुजर चुके हैं। इस लिस्ट में शाहरूख खान से लेकर गोविंदा तक शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं इन स्टारों के बारे में।

शाहरूख खान

शाहरूख खान को इंडस्ट्री का किंग खान कहा जाता है। उनके पास फिल्मों की कमी नहीं रहती हैं। शाहरूख की गितनी काफी अमीर स्टारों में की जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि शाहरूख ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है, नहीं तो चलिए जानते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक समय शाहरूख खान की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी। वह दिवालिया होने के कगार पर आ गए थे। शाहरूख ने एक समय रा-वन फिल्म बनाई थी। यह फिल्म बुरी तरह से फ्लाफ साबित हुई। तब से उन्हें एहसास हुआ कि इस तरह की फिल्म तैयार करके वह एक बड़ी गलती कर बैठे हैं।

गोविंदा

गोविंदा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी। एक समय उनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप सितारों में की जाती थी। लेकिन जब उन्होंने खुद के प्रोडक्शन तले फिल्मों में वापसी की तो वह सफल नहीं हो सके। एक ऐसा समय आया जब कर्ज के बोझ तले दब गए। इस दौरान गोविंदा ने कहा था कि इसके पीछे कुछ लोग हैं। जो उनका करियर बर्बाद करना चाहते हैं।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी आर्थिक तंगी का दंश झेल चुके हैं। एक समय वह इतने कर्ज में डूब गए थे कि उससे उबरना उनके लिए किसी बड़ा मुश्किल लग रहा था। जिसका जिक्र कई कार्यक्रम में खुद बिग बी कर चुके हैं। अपने ब्लॉग में भी अमिताभ ने लिखा था कि एक तरफ जहां लोग 2000 नई सदी सेलीब्रेट कर रहे थे। उस दौर में मैं पैसों की तंगी से गुजर रहा था। हालांकि बाद में अमिताभ ने केबीसी से वापसी की और धीरे-धीरे सबकुछ ठीक कर लिया।

Next Story
Share it