manu/82-Sholay_movie.jpg

अमिताभ की जगह शत्रुघ्न सिन्हा को ऑफर हुई थी फिल्म शोले, इस वजह से एक्टर ने ठुकरा दी थी फिल्म

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
18 Jul 2021

नई दिल्ली। सिनेमा जगत की सबसे आईकॉनिक फिल्म ‘शोले‘ का नाम आज भी लोगों की जुबान पर सिर चढ़कर बोलता हैं। फिल्म को रिलीज हुए भले ही सालों बीत गए हो, लेकिन इसे आज भी लोग खूब पसंद करते हैं। फिल्म में प्रमुख रूप से अमिताभ बच्चन, धर्मेन्द्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन, संजीव कुमार, अमजद खान नजर आए थे।

फिल्म को भी जमकर शोहरत एवं नाम हासिल हुआ था। वैसे इस फिल्म में अमिताभ बच्चन की जगह शत्रुघ्न सिन्हा को रोल ऑफर हुआ था। लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। जिसका खुलासा सालों बाद खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल ही में इंडियन आइडल के मंच पर किया। शत्रुघ्न सिन्हा इस शो में बतौर गेस्ट अपनी बीवी पूनम के साथ पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपने करियर से जुड़ी ढेर सारी बातें की।

इस वजह से ठुकरा दी थी फिल्म

फिल्म शोले को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा कहते है कि जब यह फिल्म तैयार की जा रही थी तो उनके पास इसका ऑफर आया था। लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। आगे वह बताते है कि उस दरम्यान वह दो फिल्मों की शूटिंग कर रहे थे। लिहाजा उनके पास इस फिल्म को करने के लिए समय नहीं था। जिसके चलते वह फिल्म शोले नहीं कर पाए। इस दौरान शत्रुघ्न का मन थोड़ा उदास भी था, लेकिन वह खुश भी थे कि क्योंकि इस फिल्म से सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को एक बड़ा ब्रेक मिला था। जो कि शत्रुघ्न के बेस्ट फ्रेंड थे। आगे शत्रुघ्न कहते है कि डेट्स की वजह से हर कलाकार को कोई न कोई फिल्म छोड़नी ही पड़ती हैं। 

कालीचरण फिल्म नहीं कर पाए अमिताभ

जिस तरह से शत्रुघ्न सिन्हा फिल्म शोले को नहीं कर सके। ठीक उसी तरह अमिताभ बच्चन भी कालीचरण फिल्म में काम नहीं कर सके। आपको बता दें कि इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार है जो बिजी शेड्यूल के चलते कई फिल्में नहीं कर सके। इस लिस्ट पर नजर दौड़ाई जाए तो यह काफी लम्बी हैं। बाद में जब वहीं फिल्में रिलीज हुई तो वह सुपरहिट साबित हुई। जिसके बाद इन कलाकारों को काफी पछतावा भी हुआ। 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER