2021/05/82-rewa-dm-18112.jpg

Video / बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को देख भड़के रीवा कलेक्टर, खुद सम्हाला मोर्चा, कार्रवाई के साथ की ये अपील...

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
18 May 2021

रीवा. कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के चलते रीवा जिले में 31 मई की सुबह 6 बजे तक सम्पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) लगाया गया है. बावजूद इसके कई ऐसे लोग हैं जो सड़कों पर बेवजह घूम रहें हैं. इसे देखते हुए कलेक्टर भड़क गए, उन्होंने खुद सड़क पर उतारकर मोर्चा सम्हाला, लोगों को समझाइश देने के साथ बेवजह घर से बाहर निकले लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए. 

मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय से निकलने के बाद रीवा कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Rewa Collector Dr Ilayaraja T) का वाहन अचानक से सिविल लाइन थाने के सामने रुका, वहां से निरंतर निकल रहें वाहनों को देख कलेक्टर भड़क गए. वे खुद पुलिस बल के साथ सड़क पर उतर आएं और आने जाने वाले लोगों से पूंछताछ की. 

लगभग पौन घंटे कलेक्टर खुद वाहन चालकों से पूंछताछ करते रहें. कई ऐसे लोग रहें, जिनके पास घर से बाहर निकलने का उचित कारण नहीं था. कलेक्टर ने फ़ौरन ऐसे लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए. वाहनों की जप्ती की गई. वहीं कलेक्टर ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी निर्देशित किया कि जो भी सड़कों पर निकल रहें हैं उन्हें 'रोकिए और टोकिए', उचित कारण न मिलने पर कार्रवाई करें. इस दौरान पुलिस प्रशासन का अमला भी मौके पर मौजूद रहा. 

कलेक्टर ने रीवा रियासत डॉट कॉम को बताया कि प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें, बावजूद इसके लोग बेवजह बाहर निकल रहें हैं. उन्होंने बताया कि अभी भी रीवा कोरोना को लेकर नार्मल स्थिति में नहीं आया है, अभी भी मामले सामने आ रहें हैं, ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहें हैं. 

कलेक्टर की अपील, बेवजह घर से न निकलें बाहर

उन्होंने अपील की कि मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर लोग अपने घरों में रहें. कोरोना से लड़ाई में शासन-प्रशासन का सहयोग करें. जैसे ही स्थिति सामान्य होती है तो जनता कर्फ्यू में छूट दी जा सकती है. इसलिए आप सभी संयम रखें. अगले 15 दिन घर में रहने से स्थिति सामान्य हो सकती है. इसलिए अनावश्यक कार्यों को आवश्यक बताकर घर से बाहर न निकलें. माता पिता भी अपने बच्चों को समझाइश दें. जैसे ही स्थिति सामान्य होगी कर्फ्यू में रिलैक्सेशन मिल जाएगा. 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER