train_image.jpg

Railway Track पर गिरा पेड़, दर्जन भर ट्रैन हुईं लेट

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
11 Jun 2021

जबलपुर / Jabalpur। पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर मंडल (West Central Railway Jabalpur Division) में बनखेड़ी-इटारसी (bankhedi-itarsi) के बीच में रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिर जाने से ट्रैन का आवा गमन बाधित हो गया। डाउन ट्रैक बंद हो गया।

ऐसे में दर्जन भर ट्रैन लेट हो गई। ओएचई लाइन टूट जाने से पेड हटने के बाद भी ट्रेनों का संचालन नही किया जा सका।

मजबूरन रेलवे ने व्यवस्था बनाते हुए अप रेलवे ट्रैक से होकर डाउन वाली गाडियों को निकाला गया।

रात का समय होने से यात्री परेशान रहे। बताया जाता है कि कई ट्रैन 5 घंटे के करीब लेट हो गई। 

मिली जानकारी के अनुसार बिगडे मौसम के मिजाज में तेज आधी के साथ ही बारिश भी हुई। ऐसे में इटारसी-बनखेड़ी के बीच में खंबा नंबर 829/10,12 के पास डाउन ट्रैक की ओएचई लाइन पर एक पेड़ आ गिरा।

जिसकी जानकारी होने के बाद रेलवे ने लाइट बंद करवाने के साथ ही उक्त ट्रैक पर ट्रेनों का यातायात बंद कराया गया। पिपरिया से मेटेनेंस टीम भेजी गई।

जो एक घंटे में पेड को हटा दिया लेकिन रात का समय होने से तार का मेंटेनन्स नही किया जा सका। ऐसे मेंएक ही ट्रैक से ट्रेनें निकाली जा रही हैं।

कई ट्रेनें प्रभावित

जानकारी के अनुसार रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिर जाने से कई ट्रेने लेट हो गई। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार अमरकंटक एक्सप्रेस जबलपुर स्टेशन पर रात 9.30 बजे के बजाय 2.30 बजे स्टेशन पहुंची। वहीं जनशताब्दी एक्सप्रेस रात 3 बजे जबलपुर पहुंची।

ट्रैक पर राहत कार्य चलने की वजह से हबीबगंज-जबलपुर जनशताब्दी एक्सप्रेस, भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस, हावड़ा मेल, महानगरी एक्सप्रेस, ताप्तीगंगा एक्सप्रेस, एलटीटी-गोरखपुर काशी एक्सप्रेस सहित एक दर्जन ट्रेनें करीब 3 से 4घंटे लेट हुई है।

इन ट्रेनों को गुरमखेड़ी, बागरातवा, सोनतलाई, गुर्रा, इटारसी, डोलरिया, बनापुरा, टिमरनी, पिपरिया, सोहागपुर, बनखेड़ी व अन्य स्ट्रेशनों पर खड़े रखा गया।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER