सतना

RPF लॉकअप में सुसाइड के मामले में सतना से रीवा तक बवाल, एक TI, दो SI के साथ दो आरक्षक लाइन अटैच

Aaryan Dwivedi
11 Jun 2021 5:54 PM GMT
RPF लॉकअप में सुसाइड के मामले में सतना से रीवा तक बवाल, एक TI, दो SI के साथ दो आरक्षक लाइन अटैच
x
सतना. सतना के रेलवे पुलिस फ़ोर्स (RPF) की कस्टडी में चोरी के संदेही की आत्महत्या के चलते रीवा तक बवाल मचा हुआ है. मामले में RPF के एक TI, दो SI के साथ दो आरक्षकों को लाइन अटैच कर दिया गया है.

सतना. सतना के रेलवे पुलिस फ़ोर्स (RPF) की कस्टडी में चोरी के संदेही की आत्महत्या के चलते रीवा तक बवाल मचा हुआ है. मामले में RPF के एक TI, दो SI के साथ दो आरक्षकों को लाइन अटैच कर दिया गया है.

मामले को कोर्ट ऑफ़ इन्क्वायरी भी शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही रेलवे ने जांच रिपोर्ट के 6 बिंदु भी निर्धारित किए हैं. इन्ही के आधार पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की योजना है.

सूत्रों की मानें तो जांच प्रभावित न हो इसके लिए TI समेत 5 लोगों को लाइन अटैच कर दिया गया है. हांलाकि अभी तक किसी निरीक्षक की नियुक्ति नहीं की गई है. माना जा रहा है कि एक दो दिन के अंदर रेलवे द्वारा निरीक्षक की नियुक्ति कर दी जाएगी.

जबलपुर से सतना पहुंचे कमांडेंट

बताया दें बुधवार शाम 5 से 6 बजे के बीच RPF के लॉकअप में चोरी के संदेही ने सुसाइड कर लिया है. मामले पर RPF ने मामले में चुप्पी साध रखी थी. आनन-फानन में शव जिला अस्पताल में रखवाने के बाद आरपीएफ के आला अधिकारियों को सूचना दी गई. जानकारी के बाद रात करीब 12 बजे जबलपुर से कमांडेंट भी सतना पहुंचे. घटना के करीब 8 घंटे बाद GRP को सूचना दी गई.

सतना से लेकर रीवा तक बवाल

मामले में बुधवार रात से गुरुवार को पूरा दिन सतना से लेकर रीवा तक बवाल मचा था. पोस्टमार्टम के समय मृतक के परिजन आक्रोशित हो गए थे. वे हत्या का आरोप लगाते हुए शव का पीएम नहीं होने दे रहे थे.

यहां आरपीएफ के कमांडेंट अरुण​ त्रिपाठी, आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट सुरेश मिश्र, एसडीएम सिटी राजेश शाही, सीएसपी विजय सिंह, जीआरपी की एएएसपी प्रतिभा पटेल, जीआरपी के डीएसपी लोकेश मार्को ​सहित सिटी कोतवाली टीआई एमएस उपाध्याय आदि मौजूद रहे.

Next Story