सलमान को लेकर कुछ ऐसा बोले थे भाई सोहेल, ऐश्वर्या को लग गई थी आग...

महज एक गलती जिसकी वजह से बर्बाद हो गया बॉलीवुड के इन 7 हस्तियों का करियर

एंटरटेनमेंट

Mistakes of Bollywood Celebrities that ruined their career / बॉलीवुड में कई ऐसी हस्तियां भी रही हैं, जिनकी गलतियां उनके पूरे करियर पर हावी पड़ गई. इनमें से कुछ ऐसे बॉलीवुड हस्तियों के बारे में हम आपको बताने जा रहें हैं, जिनकी महज एक गलती के कारण इनका करियर पूरी तरह से चौपट हो गया.

1. विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय को कौन नहीं जानता. विवेक ने करियर की शुरूआत में ही Bollywood में सफलताओं की कई ऊंचाइयों को छू लिया था. परन्तु विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) का फ़िल्मी करियर उस वक़्त दाव पर आ गया था जब उनकी और बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के पंगे हो गए. इस पंगे की वजह अभिनेत्री ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) मानी जा रही थी.

महज एक गलती जिसकी वजह से बर्बाद हो गया बॉलीवुड के इन 7 हस्तियों का करियर

दरअसल, अफवाहें थीं की विवेक और ऐश्वर्या के बीच अफेयर चल रहा है, जिसको लेकर सलमान ने विवेक को धमकाना शुरू कर दिया था. इसी बीच विवेक ने मीडिया के सामने सलमान खान को ओपन चैलेंज किया और गंभीर आरोप लगा डाले. इसके बाद बॉलीवुड के प्रोडूसर और डायरेक्टर उनसे किनारा काटने लगे, क्योंकि विवेक को काम देकर बॉलीवुड से जुड़ा कोई भी शख्स सलमान से पंगा नहीं लेना चाहता था.

2. शक्ति कपूर

शक्ति कपूर भी इसी लिस्ट में शामिल हैं, जिनकी एक गलती ने उन्हें बॉलीवुड में न सिर्फ उन्हें बदनाम कर दिया, बल्कि उनका करियर भी चौपट कर दिया.

महज एक गलती जिसकी वजह से बर्बाद हो गया बॉलीवुड के इन 7 हस्तियों का करियर

दरअसल, Shakti Kapoor एक स्टिंग ऑपरेशन का शिकार हो गए. उन्हें स्टिंग ऑपरेशन में एक अंडरकवर रिपोर्टर को कास्टिंग काउच के लिए मनाते हुए पाया गया था. यही नहीं शक्ति ने तीन बॉलीवुड अभिनेत्रियों रानी मुखर्जी, ऐश्वर्या राय और प्रीती जिंटा का भी नाम लिया, शक्ति ने यह भी कहा कि इन अभिनेत्रियों ने कास्टिंग काउच के जरिए ही इतनी कामयाबी हासिल की है. इस ऑपरेशन के बाद से ही शक्ति कपूर से बॉलीवुड ने किनारा काटना शुरू कर दिया था. उन्हें काम मिलना बंद हो गया और इंडस्ट्री में कोई भी उनके साथ काम नहीं करना चाह रहा था.

फैमिली मेम्बर के साथ कभी न देखे Salman की यह फिल्में, नहीं तो मच जाएगा बवाल

3. मंदाकिनी

बॉलीवुड फिल्म राम तेरी गंगा मैली हो गई में बतौर लीड रोल में आने वाली मंदाकिनी (Mandakini) भी इसी लिस्ट में शामिल हैं. उन्हें सिर्फ एक ऐसे आदमी के साथ देखा गया, जिसकी वजह से उनका पूरा करियर चौपट हो गया.

mandakini

मंदाकिनी को दुबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ एक मैच के दौरान देखा गया था. उनकी यह फोटो उन दिनों सुर्खियां बन गई थी. इस मुलाक़ात की वजह से उनकी तलाश मुंबई पुलिस को भी हो गई थी. कई दिनों तक वे भारत नहीं लौटी, और जब दुबई से वापस लौट कर वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करना चाह रही थी तब उन्हें वहां काम भी नहीं मिला.

dawood and mandakini

4. ममता कुलकर्णी

बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) भी इसी लिस्ट में शामिल हैं, जिनका करियर उनकी महज एक गलती ने खत्म कर दिया था.

ममता कुलकर्णी का नाम ड्रग माफिया विक्रम गोस्वामी के साथ तब सामने आया जब वे अपने करियर की उंचाईयों को छू चुकी थी. हांलांकि, नाम सामने आने के बाद उन्होने विक्रम गोस्वामी के साथ बॉलीवुड और भारत दोनो छोड़ दिया.

mamta kulkarni

बाद में विक्रम गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया गया. विक्रम को 15 साल की सजा सुनाई गई और वर्ष 2016 में मुंबई पुलिस ने अभिनेत्री ममता कुलकर्णी को भी एक ड्रग मामले में संलिप्त पाया था और उनके भी खिलाफ अरेस्ट वारंट पुलिस ने जारी कर दिया था. जिसे लेकर ममता ने कीनिया से ही एक बयान जारी कर कहा था कि अब वे साध्वी बन चुकी हैं और इन सभी चीजों से उनका कोई लेना-देना नहीं है.

5. विनोद कांबली

भारतीय क्रिकेटर रह चुके विनोद कांबली को तो आप जानते ही होंगे. एक दौर था जब कांबली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी मशहूर थी, दोनो का नाम एक साथ लिया जाता था. लेकिन कांबली की एक गलती ने उनके करियर को ही चौपट कर दिया.

vinod-kambli

तेंदुलकर तो एक महान क्रिकेटर बन गएं, पर कांबली की किस्मत ने साथ नहीं दिया, वे इतना सक्सेजफुल नहीं हुए. इसके बाद उन्होने एक्टिंग की दुनिया का रूख किया, लेकिन वहां भी उन्हे कुछ खास सफलता हांसिल न हो सकी.
हांलांकि कांबली को न्यूज चैनलों में क्रिकेट एक्सपर्ट के पैनलों में देखा जाने लगा था. लेकिन एक बार एक चैनल के लाईव प्रोग्राम में उन्होने 1996 भारत श्रीलंका वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के फिक्स होने की बात कह डाली थी. इसे साबित करने के उनके पास कोई ठोस सबूत भी नहीं थें, लोगों का मानना था कांबली द्वारा ऐसा टीआरपी एवं फेम के लिए किया गया. इस दौरान कांबली को लोगों ने बहुत ज्यादा क्रिटिसाइज किया था.

6. शाइनी आहूजा

बॉलीवुड में शाइनी आहूजा ने भी बतौर एक्टर कई शानदार फिल्में की. लेकिन 2009 में उन पर उनकी मेड से रेप का आरोप लगा, जिसके चलते उन्हे जेल जाना पड़ा और उनका करियर पूरी तरह से चौपट सा हो गया था.

shainey-ahuja

हांलांकि शाइनी इस आरोप को झुठलाते रहें, और मेड ने भी केस वापस ले लिया. लेकिन जेल से बाहर आने के बाद उन्हे इंडस्ट्री में काम न मिल सका.

7. पापोन

पापोन अपनी बेहतरीन आवाज के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं कुछ सालों पहले तक पापोन बॉलीवुड के एक ऐसे सिंगर थे जिन्हें हर म्यूजिक डायरेक्टर गाना गवाना चाहता था.

पापोन के इसी लोकप्रियता ने उन्हें एक रियलिटी शो द वॉयस इंडिया किड्स का जज भी बना दिया. लेकिन इसी शो की एक कंटेस्टेंट को किस करने की वजह से उनका करियर बॉलीवुड से गायब सा हो गया. दरअसल एक लाइव वीडियो सेशन के दौरान पापोन कुछ बच्चों के साथ देखे जा रहे थे, उसी दौरान पापोन ने द वॉइस इंडिया किड्स की एक कंटेस्टेंट को किस किया जिसे लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर बहुत बुरा भला कहा गया. हालांकि, पापोन ने बाद में बयान दिया कि उनका इंटेंशन वह नहीं था जो लोग समझ रहे थे.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *