जल्द ही बंद हो जायेंगे रीवा, इंदौर तथा ग्वालियर के सरकारी प्रिटिंग प्रेस, कारण हैरान करने वाला...

जल्द ही बंद हो जायेंगे रीवा, इंदौर तथा ग्वालियर के सरकारी प्रिटिंग प्रेस, कारण हैरान करने वाला…

एंटरटेनमेंट

जल्दी ही बंद हो जायेंगे रीवा, इंदौर तथा ग्वालियर के सरकारी प्रिटिंग प्रेस, कारण हैरान करने वाला…

रीवा। शासकीय कार्यालयों में उपयोग होने वाले दस्तावेजो की छपाई के लिए प्रदेश सरकार ने अपने शासकीय प्रिंटिग प्रेस स्थापित किये थे। विधिवत कर्मचारी भी नियुक्त है। यही सरकारी प्रेस कार्यालयों को छापकर दस्तावेज उपलब्ध करवा रहे हैं। लेकिन प्रदेश सरकार ने प्रदेश में रीवा, इंदौर तथा ग्वालियर में संचालित प्रेस को बंद करने का निर्णय लिया है।

अब प्रदेश में मात्र भोपाल में प्रेस का संचालन किया जायेगा और इसी से पूरी प्रदेश क कार्यालयों को कागजात छाप कर भेजे जायेंगे। लेकिन सरकार के इस निर्णय से प्रेस के सभी कर्मचारी परेशान है। उन्हे यही नही समझ में आ रहा है कि वह अपने रोजगार के इस मंडराते संकट से कैसे पार पायेंगे।

दूसरी जगह रखे जायेंगे कर्मचारी

एक ओर शासन की ओर से प्रेस बंद करने कोई पत्राचार नही किया गया है लेकिन जानकार सूत्र बता रहे हैं कि बहुत जल्दी प्रेस बंद हो जाएंगे। वही भोपाल से इस सम्बंध मे ंखबरें भी अखबारो में प्रकाशित हो चुकी हैं। वही जानकारी मिली है कि कुछ कर्मचारियों को वीआरएस दिया जायेगा तो वही कुछ को भोपाल प्रेस में स्थानांतरित किय जा सकता है। लेकिन सरकार के किसी स्पष्ट निर्णय न होने से कर्मचारी परेशान हैं।

जल्द ही बंद हो जायेंगे रीवा, इंदौर तथा ग्वालियर के सरकारी प्रिटिंग प्रेस, कारण हैरान करने वाला...

रीवा में छपते थे 10 जिलों के कागजात

जानकारी के अनुसार रीवा मे संचालित शासकीय प्रिंटिंग पे्रस से रीवा ही नही उससे जुडे लगभग 11 जिलों के शासकीय विभागों के दस्तावेज छापे जाते थे। उन जिलांे मेे रीवा, सीधी, सतना, शहडोल, पन्ना, उमरिया, सिंगरौली, अनूपपूर, डिंडौरी, छतरपुर, कटनी शामिल हैं। अगर रीवा मंे संचालित प्रेस बंद हो जाता है तो कागजात छपवाने इन सभी को भी भोपाल की यात्रा करनी पडेगी।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *