राजा हिन्दुस्तानी फिल्म के किसिंग सीन को लेकर दिलीप कुमार ने कही थी यह बात, करिश्मा को लेकर निर्देशक ने बताई सच्चाई

राजा हिन्दुस्तानी फिल्म के किसिंग सीन को लेकर दिलीप कुमार ने कही थी यह बात, करिश्मा को लेकर निर्देशक ने बताई सच्चाई

एंटरटेनमेंट

राजा हिन्दुस्तानी फिल्म के किसिंग सीन को लेकर दिलीप कुमार ने कही थी यह बात, करिश्मा को लेकर निर्देशक ने बताई सच्चाई

राजा हिन्दुस्तानी फिल्म ने बीते दिनों रिलीज के 24 साल पूरे किए। यह फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी। फिल्म रिलीज हुई तो सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म में आमिर खान एवं करिश्मा कपूर के बीच फिल्माएं गए उस किसिंग सीन ने जमकर सुर्खियां बटोरी थी। यह किसिंग सीन उस समय काफी बोल्ड मने जाते थे। उस जमाने में इस तरह के किसिंग सीन शूट करने से एक्टर एवं निर्देशक दोनों बचते थे।

फिल्म राजा हिन्दुस्तानी के लिए निर्देशक धर्मेश दर्शन इस किसिंग सीन को शूट किया था। हाल ही में फिल्म के निर्देशक धर्मेश दर्शन ने इस किसिंग सीन को लेकर विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि फिल्म राजा हिन्दुस्तानी के किसिंग सीन की सुपरस्टार दिलीप कुमार ने जमकर तारीफ की थी। उन्होंने बताया कि इस किसिंग सीन को शूट करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। इस सीन को शूट करने के लिए तीन दिन का समय लग गया था।

जब सगी माँ शर्मीला टैगोर नहीं रख पाती थी नवाब सैफ अली खान का ख्याल,सैफ रहते थे परेशान फिर….

निर्देशक कहा कि इस तरह के किसिंग सीन को शूट करने के लिए किसी स्टार से जर्बदस्ती नहीं की जा सकती हैं। वह कहते है कि ऐसे सीन को शूट करने के लिए कलाकारों को निर्देशक पर विश्वास होना चाहिए। जब तक कलाकार खुद असहज महसूस न करें तब तक ऐसे सीन शूट नहीं किए जा सकते। आगे उन्होंने उस सच्चाई को भी बयां किया जो अक्सर खबरें सामने आती है कि इस सीन को लेकर करिश्मा काफी परेशान थी।

जब शाहरूख खान ने पत्नी गौरी को कहा-चलो बुर्का पहनो, नमाज पढ़ो, फिर गौरी के परिजनों ने जो….

निर्देशक करिश्मा को लेकर सच्चाई बताते हुए कहा कि करिश्मा एवं आमिर दोनों इस सीन को करने के लिए तैयार थे। करिश्मा को इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला था। जो कि काफी खुशी की बात है। वह बताते हैं कि इस किसिंग सीन को कैमरे में कैद करने के लिए काफी रीटेक लेने पड़े।

तब जाकर यह किसिंग सीन परफेक्ट रूप से शूट हो सका। बता दें कि राजा हिन्दुस्तानी फिल्म तो सुपरहिट थी ही साथ ही इस फिल्म में जितने भी गाने थे सब सुपरहिट हुए थे। इस फिल्म के गाने को आज भी लोग जमकर सुनते हुए नजर आते हैं।

शिल्पा ने पहली बार 22 साल की उम्र में खो दी थी वर्जिनिटी, इस स्टार के प्यार में बुरी तरह थी पागल

जब अपने ही सवालों जवाब अक्षय कुमार से सुन इस अभिनेत्री को उतारने पड़े थे कपड़े, देखें तस्वीरें

अजय देवगन की हिरोइन मालदीव्स से हाॅट पोज देकर फैंस की बढ़ाई धड़कने, लिखी यह बात

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *