Raja Hindustani : सबसे लंबा था Aamir-Karishma का Kissing Scene, फिर डायरेक्टर ने कर दिया कुछ ऐसा...

Raja Hindustani : सबसे लंबा था Aamir-Karishma का Kissing Scene, फिर डायरेक्टर ने कर दिया कुछ ऐसा…

एंटरटेनमेंट

बॉलीवुड फिल्म Raja Hindustani को 24 साल पूरे हो गए हैं. 6 नवम्बर 1996 को रिलीज़ हुए Aamir Khan और Karishma Kapoor स्टारर इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़े थें. परन्तु उस समय इस फिल्म में आमिर और करिश्मा के बीच हुए Kissing Scene ने चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया था.

अब 24 साल बाद फिल्म के डायरेक्टर धर्मेश ने पर्दे के पीछे की कहानी बताई है. डायरेक्टर के अनुसार Kissing Scene काफी लम्बा था, जिसे छोटा किया गया. यह उस समय शूट हुए आज तक का सबसे लम्बा किसिंग सीन (Bollywood’s longest kissing scene) था.

Raja Hindustani : सबसे लंबा था Aamir-Karishma का Kissing Scene, फिर डायरेक्टर ने कर दिया कुछ ऐसा...

मुंबई मिरर को दिए साक्षात्कार में डायरेक्टर धर्मेश ने बताया कि प्रोडूसर के कहने पर ऐसा किया गया, क्योंकि मेकर्स का मानना था की Kissing Scene के चलते सेंसर बोर्ड की कैंची चलेगी. हांलाकि बोर्ड ने इसे U-Certificate के साथ पास कर दिया था. जबकि उन्होंने उस वक़्त तक सीन भी नहीं काटा था.

इस वजह से छोटा किया Kissing Scene

धर्मेश बताते हैं की मैंने खुद Kissing Scene को छोटा किया था, क्योंकि भारतीय बाजार में फिल्म 3 घंटे 20 मिनट की नहीं चाहता था. इसलिए इसे काटकर 20 मिनट घटा दिए.

कामयाबी मिलते ही आलिया भट्ट ने दिया अपने प्यार को धोखा, अब रणवीर से शादी करने जा रही है..

फिल्म की प्रोड्यूसर रही लकी मोरानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आमिर-करिश्मा का वह Kissing Scene एक टेक में शूट था. यह सभी के लिए पहला ऐसा अनुभव था, इसलिए खूब रिहर्सल और डिस्कसन हुए थे.

Raja Hindustani : सबसे लंबा था Aamir-Karishma का Kissing Scene, फिर डायरेक्टर ने कर दिया कुछ ऐसा...

ऐश्वर्या-जूही ने ठुकराई थी फिल्म

दरअसल में Raja Hindustani फिल्म पहले ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) को ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने फिल्म करने में अपनी रूचि नहीं दिखाई. बाद में यह फिल्म जूही चावला (Juhi Chawla) को ऑफर की गई, उन्होंने भी फिल्म ठुकरा दी. फिर करिश्मा फिल्म में काम करने के लिए राजी हुई थी.

Karishma Kapoor को इस फिल्म के लिए Best Actress का Film Fare अवॉर्ड भी मिला था. वहीं, Aamir Khan भी Best Actor के लिए नोमिनेट हुए थे. फिल्म साल 1996 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *