रेखा फिल्मों में अभिनय नहीं बल्कि शादी करके ढेर सारे पैदा करना चाहती थी बच्चे, इस मजबूरी के चलते फिल्मों करने लगी काम

Rekha फिल्मों में अभिनय नहीं बल्कि शादी करके ढेर सारे पैदा करना चाहती थी बच्चे, इस मजबूरी के चलते फिल्मों करने लगी काम

एंटरटेनमेंट

Rekha फिल्मों में अभिनय नहीं बल्कि शादी करके ढेर सारे पैदा करना चाहती थी बच्चे, इस मजबूरी के चलते फिल्मों करने लगी काम

फिल्म इंडस्ट्री Rekha की सबसे पाॅपुलर एक्ट्रेस हैं। उनका असली नाम भानुरेखा गणेशन है। फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें रेखा नाम से पुकारा जाता हैं। रेखा अपने फिल्मी करियर में कई फिल्में की। इन फिल्मों में उन्होंने तरह-तरह के किरदार निभाए। एक्ट्रेस का जन्म 10 अक्टूबर 1954 को हुआ। आज वह 66 वर्ष हो चुकी हैं। लेकिन वह आज भी सिंगल हैं। रेखा की जिंदगी काफी संघर्ष से भरी रही।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रेखा तमिल एक्टर जैमिनी गणेशन एवं तेलुगु अभिनेत्री पुष्पावली की संतान है। कहा जाता है कि Rekha का जब जन्म हुआ तो उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी। जिसके चलते उनके पिता ने उन्हें स्वीकार करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद वह अपनी मां के साथ अलग रहने लगी थी। मां भी एक अभिनेत्री थी। उनकी मां का करियर काफी समय तक ठीक चला।

फिल्म अभिनेता Asif basra ने किया सुसाइड, फांसी पर लटकता हुआ पाया गया शव

लेकिन बाद में उन्हें काम मिलना बंद हो गया। लिहाजा घर की आर्थिक स्थिति को सम्हालने के लिए एक्ट्रेस को स्कूल छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आना पड़ा। खबरों की माने तो रेखा कभी अभिनेत्री नही बनना चाहती थी। वह शादी करके ढेर सारे बच्चे पैदा करना चाहती थी। लेकिन किस्मत के आगे रेखा की एक न चली। उन्हें न चाहते हुए घर चलाने के लिए फिल्मों में काम करना पड़ा। रेखा ने महज 11 साल की उम्र में बाल कलाकार के रूप में तेलुगू फिल्म में साइड रोल निभाया था।

Govinda का इस एक्ट्रेस के साथ 4 सालों तक चला था जर्बदस्त अफेयर, बना दिया एक झटके में अमीर

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 3 साल बाद उन्होंने एक कन्नड फिल्म में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया। जब रेखा 15 साल की हुई तो उन्हें एक हिन्दी फिल्म आॅफर हुई। फिल्म थी अंजाना सफर। इस फिल्म में Rekha एवं उस समय के हीरो विश्वजीत के बीच एक किसिंग सीन फिल्माया गया था। जो काफी विवादों में रहा।

कहा जाता है कि यह सीन Rekha के बगैर अनुमति के फिल्माया गया था। चूंकि एक्ट्रेस उस समय नई थी और फिल्म के डायरेक्टर ने उन्हें बिना बताए यह सीन शूट किया। रेखा को बाद में एहसास हुआ कि उनके साथ धोखा हुआ है। लेकिन वह कुछ बोल नहीं पाई। बाद में यह फिल्म सेंसर बोर्ड में जाकर अटक गई थी। 10 साल फिर यह फिल्म दो शिकारी नाम से रिलीज हुई थी।

शिल्पा ने पहली बार 22 साल की उम्र में खो दी थी वर्जिनिटी, इस स्टार के प्यार में बुरी तरह थी पागल

बरेली के बाजार में झुमका गिरे रे गाने पर शानदार एक्सप्रेशन देती नजर आई चित्रांगदा सिंह, वीडियो हुआ वायरल

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *