इस फिल्म से शानदार कमबैक कर अमिताभ बने थे महानायक, सख्त प्रिंसपल बन लूटी थी खूब वाहवाही

इस फिल्म से शानदार कमबैक कर अमिताभ बने थे महानायक, सख्त प्रिंसपल बन लूटी थी खूब वाहवाही

एंटरटेनमेंट

इस फिल्म से शानदार कमबैक कर अमिताभ बने थे महानायक, सख्त प्रिंसपल बन लूटी थी खूब वाहवाही

मोहब्बतें फिल्म 27 अक्टूबर से रिलीज के 20 साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एक सख्त प्रिंसपल का किरदार निभाया था। कहा जाता है कि इसी फिल्म से अमिताभ ने कमबैक किया था जो कि काफी सक्सेसफुल रहा। आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म में शहरूख खान, ऐश्वर्या राय, अमिताभ बच्चन प्रमुख भूमिका में नजर आए थे।

अमिताभ बच्चन ने अपने इस किरदार से खूब वाहवाही लूटी थी। कहा जाता है कि इसी फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन बाॅलीवुड के महानायक का सफर तय किया था। फिल्म में अमिताभ के सभी कास्ट्यूम को निर्माता निर्देशक करण जौहर ने डिजाइन किए थे।

इन्हें भी हुए थे रोल आॅफर

खबरों की माने तो फिल्म मोहब्बतें में संजना एवं इश्किा धनराजगीर का किरदार निभाने वाली किम शर्मा एवं शमिता शेट्टी से पहले यह रोल काजोल एवं करिश्मा को आॅफर किए गए थे। लेकिन इन दोनों ने किसी वजह से इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया। जिसके बाद मेकर्स ने नए कलाकारों को फिल्म में मौका दिया।

प्यार के मामले में बेहद दबंग है बाॅलीवुड की यह एक्ट्रेस, पत्नी करीना को बताकर सैफ से कर चुकी हैं प्यार!

जिसे फिर बाद में संजना का किरदार किम शर्मा ने एवं इश्किा धनराजगीर का किरदार शमिता शेट्टी ने निभाया था। एक इंटरव्यू में किम शर्मा ने कहा था कि मैंने करियर में कई फिल्में की, लेकिन सबसे अच्छी, सबसे यादगार मेरी फिल्म थी मोहब्बतें। उन्होंने कहा कि बैनर, स्टोरी, डायरेक्शन एवं सब हिसाब से यह बेस्ट रही।

फिल्म को लेकर कहा जाता है कि अमिताभ की पत्नी का किरदार पहले श्रीदेवी निभाने वाली थी। उन्हें रोल आॅफर भी किया गया था। लेकिन किन्हीं कारणों के चलते श्रीदेवी ने यह रोल करने से मना कर दिया। लिहाजा बाद में फिल्म से रोल भी हटा दिया गया था।

15 साल छोटे फैन को दिल दे बैठी थी एक्ट्रेस सुष्मिता सेन, फिर ऐसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *