जब अमिताभ बच्चन को अमित जी न कहना कादर खान पड़ा था भारी, फिर जो मिली थी सजा...

जब अमिताभ बच्चन को अमित जी न कहना कादर खान पड़ा था भारी, फिर जो मिली थी सजा…

एंटरटेनमेंट

जब अमिताभ बच्चन को अमित जी न कहना कादर खान पड़ा था भारी, फिर जो मिली थी सजा…

बालीवुड में ढेर सारी फिल्मों में शानदार रोल निभाने वाले अभिनेता कादर खान को भला कौन भूल सकता हैं। वे ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने फिल्मों में हर तरह के रोल निभाए। उनकी जोड़ी बाॅलीवुड में सबसे ज्यादा गोविंदा के साथ जमी। उन्होंने गोविंदा के साथ ढेर सारी फिल्में की हैं। गोविंदा एवं कादर खान की जोड़ी एक समय खूब पसंद की गई। यह जोड़ी एकसाथ कई फिल्मों में नजर आई। कादर खान गोविंदा के कभी पिता बने, तो कभी दोस्त, तो कभी ससुर तो कभी सेठ जी।

उन्होंने गोविंदा के साथ हर तरह के किरदार निभाकर और फिल्मों को सुपरहिट कराया। कादर खान फिल्मों में अभिनय के अलावा एक डायलाॅग राइटर भी थे। उन्होंने ढेर सारी फिल्मों के लिए डायलाॅग लिखे। उन्होंने राजेश खन्ना की फिल्मों के लिए बहुत सारे डायलाॅग लिखे। राजेश खन्ना के अलावा कादर खान साहब ने अमिताभ बच्चन के लिए भी कई फिल्मों में शानदार डायलाग लिखे। कहा तो यह भी जाता है कि कादर खान के डायलाॅग की बदौलत ही अमिताभ आज एक शानदार मुकाम पर है।

लेकिन कादर खान को एक बार अमिताभ बच्चन को अमित जी न कहना भारी पड़ गया था। जिसके चलते उन्हें भारी सजा मिली थी। सजा के रूप में उन्हें कई फिल्मों से निकाल दिया गया। कई फिल्मों के आॅफर आते-आते छिन गए। इसके अलावा उन्हें कई तरह की समस्याओं का भी सामना करना पड़ा था। जिसकी जानकारी एक इंटरव्यू के दौरान खुद कादर खान ने दी थी। जिसका वीडियो आज भी समय-समय पर वायरल होता रहता हैं।

बिग बाॅस 14: पवित्रा पुनिया एवं एजाज खान के बीच हुई जर्बदस्त लड़ाई, देखें वीडियो

कादर खान वीडियो में बताते है कि मैं हमेशा से अमिताभ को अमित कहकर बुलाता था। एक बार एक प्रोड्यूसर मेरे पास आया और बोला, आपने सर जी से मिले। हमने कहा कौन सर जी। तो उसने अमिताभ की ओर इशारा किया। बोला वो बैठे हैं। मैंने कहा वो अमित है। कादर खान बताते है कि सभी वहां मौजूद लोग उन्हें सर जी सर जी, अमित जी आदि नामों से सम्बोधित कर रहे थे।

कियारा आडवाणी की सिद्धार्थ मलहोत्रा संग उड़ी अफेयर की अफवाह तो बोली एक्ट्रेस, मेरे मन में इंडस्ट्री के…

मुझे भी ऐसा कहने को कहा गया। लेकिन मैंने नहीं कहा। मेरे मुंह से नहीं निकला। क्योंकि हम दोस्त थे। मैं अक्सर अमिताभ को अमित बुलाता था तो मेरे मुंह से नहीं निकला। बस यही वजह से मुझे गु्रप से निकाल दिया गया। इसके बाद मेरा उनका राब्ता नहीं रहा। यही से मैं उनकी फिल्म गुदा गवाह में नहीं रहा। गंगा जमुना फिल्म मैंने आधी लिखी और छोड़। वह बताते है कि इसके अलावा भी कई फिल्में रही जो उनकेे हाथ से चली गई।

 माधुरी संग किसिंग सीन के दौरान बेकाबू हो गया था यह एक्टर, काट डाले थे होंठ, फिर एक्ट्रेस ने…

महेश भट्ट के साथ संबंध बनाना चाहती थी यह एक्ट्रेस, मना करने पर बिना कपड़ों के…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *