लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए कराटे सिखाएंगे कराटे चैंपियन एवं एक्टर अनुशील चक्रवर्ती

लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए कराटे सिखाएंगे कराटे चैंपियन एवं एक्टर अनुशील चक्रवर्ती

एंटरटेनमेंट

अंडमान निकोबार के विश्व ख्याति प्राप्त कराटे चैंपियन और एक्टर अनुशील चक्रवर्ती का कहना है कि पूरा देश महिलाओं के बलात्कार और छेड़छाड़ की घटनाओं से शर्मसार है. जब भी वह किसी ऐसी खबर को पढ़ते हैं तो उनका मन व्याकुल हो उठता है इसी उद्देश्य से उन्होंने महिलाओं को लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए कियोकुशिन फुल कांटेक्ट कराटे सिखाने का फैसला लिया है.सेंसेई अनुशील के अनुसार कराटे एक ऐसी मार्शल आर्ट है जो कि निहत्थे आत्मरक्षा का सबसे बहुमुखी रूप है.

बता दें कि अनुशील को कराटे के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए वर्ष 2011 में गणतन्त्र दिवस के अवसर पर उनके जन्म भूमि पोर्ट ब्लेयर,अंडमान में उपराज्यपाल के सराहनीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. अनुशील इंटरनेशनल कराटे टूर्नामेंट और परीक्षण के लिये अमेरिका,जापान, साउथ अफ्रीका, थाईलैंड, सिंगापुर,चीन और बांग्लादेश जैसे देशों में भारत का प्रतिनिधित्व और अपने कराटे का हुनर दिखा चुके हैं.

BB14: सिद्धार्थ शुक्ला सहित इन सीनियर्स पर भारी पड़ी रूबीना दिलैक, क्या होगा अंजाम!

एक्टर अनुशील कराटे स्टाइल के चलते “अंतर्राष्ट्रीय कराटे आर्गेनाइजेशन (IKO)-क्योकुशिंकाकैन” में 2nd डैन ब्लैक बेल्ट तथा “विश्व कराटे महासंघ (WKF)” से 4th डैन ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं.2010 में हुए विश्व कप कराटे टूर्नामेंट, कैपटाउन,दक्षिण अफ्रीका में स्वर्ण और कांस्य पदक विजेता हैं ,अक्षय कुमार इंटरनेशनल कराटे द्वितीय चैंपियनशिप,2011 में उन्होंने रजत पदक जीता था.

हाल ही में हुई हाथरस घटना ने सभी देशवासियों के मन में डर पैदा कर दिया है .इन घटनाओं के बाद  परिजन अपनी बेटियों के घर से बाहर निकलने पर चिंतित रहते हैं. ऐसे में यदि उनके पास आत्मरक्षा के लिए कराटे जैसी ताकत साथ हो तो वे इन मनचलों का मुंहतोड़ जवाब दे सकती है.

अनुशील चक्रवर्ती ने बताया कि उन्होंने इस योजना के लिए एक टीम तैयार की है. जिसमें वह सबसे पहले कुछ बालिकाओं को प्रशिक्षण देंगे जिसके बाद वे बालिकाएं अन्य लड़कियों को यह प्रशिक्षण देगी. कोरोना काल के चलते डिजिटल प्रणाली यानी ऑनलाइन भी इस विद्या का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *