जब गौरी के भाई ने दी थी शाहरुख़ खान को धमकी मेरी बहन से दूर रह नहीं तो...

जब गौरी के भाई ने दी थी शाहरुख़ खान को धमकी मेरी बहन से दूर रह नहीं तो…

एंटरटेनमेंट

जब गौरी के भाई ने दी थी शाहरुख़ खान को धमकी मेरी बहन से दूर रह नहीं तो…

मुंबई: एसआरके नाम से बॉलीवुड में अपना दबदबा बना चुके शाहरुख़ खान की जिंदगी में कई मुश्किलें आई. शाहरुख खान ने गरीबी से लेकर स्टेशन में सोने तक की हिम्मत रखी है. अपने दम पर बॉलीवुड में जगह बनाने वाले शाहरुख ने किस तरीके से गौरी को पाने के लिए पापड़ बेले है. आज हम उस बारे में आपको बताना चाहते है.

प्यार में ताक़त होती है ये सब करके शाहरुख ने करके दिखा दिया। शाहरुख़ खान ने रोमांटिक नाटकों से लेकर ऐक्शन थ्रिलर जैसी शैलियों में 72 हिन्दी फ़िल्मों में अभिनय किया है। फिल्म में बेस्ट एक्टर का लगभग 14 अवार्ड जीतने वाले शाहरुख़ पहले एक्टर है.

पृथ्वीराज फिल्म को लेकर आई बड़ी खबर, इस तारीख से शूट करने जा रहे अक्षय कुमार फिल्म

दूरदर्शन के धारावाहिक फौजी से शुरुआत करने वाले शाहरुख़ ने बॉलीवुड में फिल्मे पाने के लिए बहुत स्ट्रगल किया है. आपको बता दे की जब शाहरुख़ ने गौरी से शादी की थी उस वक़्त वो ‘चमत्कार’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक 1984 में पहली बार गौरी से दिल्ली के एक क्लब में चल रही पार्टी में मिले थे। उसके बाद कड़ी मेहनत करके शाहरुख ने गौरी का नंबर हासिल कर लिया था. उस वक़्त मोबाइल न होने की वजह से लैंडलाइन नंबर में फ़ोन करके शाहरुख़ लड़कियों की आवाज में बोला करते थे.

शाहरुख के गिरती हालत को देख गौरी उनसे तंग हो चुकी थी और उनका पजेसिव नेचर देखककर गौरी को घुटन होने लगी। उसके बाद वो शाहरुख को छोड़ मुंबई चली गई थी. जिसके बाद शाहरुख दिन-रात परेशान रहते थे. इसके बाद शाहरुख की माँ ने गौरी को लाने के लिए 10 हजार रूपए दिए थे.

गौरी को पाने के लिए शाहरुख दिन-रात मुंबई की सड़को में घुमते रहे. यहाँ तक की थक जाने के बाद वो रेलवे स्टेशन में सो जाते थे. पैसो की कमी के चलते शाहरुख ने अपने कई कीमती सामान भी बेच दिए थे. आखिरकार एक दिन शाहरुख को गौरी समुद्र किनारे मिल गई और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

गौरी को पाने के लिए शाहरुख ने गौरी के भाई से दोस्ती कर ली और एक दिन गौरी के भाई को हकीकत पता चल गई कर उसने शाहरुख को कहा मेरी बहन से दूर रह नहीं तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा। क्युकी शाहरुख मुसलमान थे और गौरी हिन्दू इन दोनों के प्यार के बीच मजहब भी आया लेकिन आखिरकार शाहरुख ने अपना प्यार पा ही लिया।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *