38 के हुए रणबीर कपूर: कैटरीना के लिए दीपिका को रणवीर कपूर ने दिया था धोखा, दीपिका ने पकड़ा था रंगे हाँथ...

38 के हुए रणबीर कपूर: कैटरीना के लिए दीपिका को रणवीर कपूर ने दिया था धोखा, दीपिका ने पकड़ा था रंगे हाँथ…

एंटरटेनमेंट

38 के हुए रणबीर कपूर: कैटरीना के लिए दीपिका को रणवीर कपूर ने दिया था धोखा, दीपिका ने पकड़ा था रंगे हाँथ…

आज रणवीर कपूर 38 साल के हो गए है. उनके बर्थडे के दिन हम आपको कुछ ख़ास चीज़ रणवीर के बारे में बताना चाहते है.28 सितम्बर 1982 को जन्मे रणवीर ने अपने कैरियर की शुरुआत निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ की। इसके तुरंत बाद उन्होंने सांवरिया फ़िल्म मैं बतौर अभिनेता अपना पहला अभिनय किया जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता के फ़िल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया।

 

इसके बाद उन्होंने वेक अप सीड, अजब प्रेम की गज़ब कहानी और रॉकेट सिंह: सेल्समन ऑफ़ द इयर, इन फ़िल्मो मैं एक ही साल मैं अभिनय करके सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त की. इन अभिनयों के लिए उन्हें फ़िल्मफेयर द्वारा सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (क्रिटिक्स) पुरस्कार दिया गया।

अभिनेत्री पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाए घिनौने आरोप- कहा उसने उतार दिए थे मेरे सामने कपड़े, फिर कहा…

फ़िल्म राजनीति (2010) मैं एक महत्वाकांक्षी राजनेता के रूप में उनकी भूमिका के लिए उन्होंने मान्यता प्राप्त की जो उनकी सबसे बड़ी व्यावसायिक सफलता मानी जाती है। रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1982 जो हिंदी सिनेमा के एक अभिनेता है, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत संजय लीला भंसाली के साथ काम करके की और 2007 में उन्हीं डायरेक्टर के साथ अपनी पहली फ़िल्म में काम किया।

Big, loud Sound: शीर्ष 5 स्पीकर आप अभी खरीद सकते हैं

वो एक पंजाबी परिवार से सम्बन्ध रखते है। उन्होंने अपना शिक्षण मुंबई के माहिम की बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में पूर्ण किया। फिर उन्हें एक्टिंग सीखने के लिए न्यूयॉर्क के ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फ़िल्म इंस्टिट्यूट भेजा गया। अपने करियर की शुरुवात करने से पहले उन्होंने दो शॉर्ट फ़िल्मे भी बनायीं। फिर उन्होंने संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ब्लैक (2005) में उनकी मदद की।

बॉलीवुड के किसर किंग Emraan Hashmi अपने से उम्र में बहुत छोटी एक्ट्रेस Sara Ali Khan के साथ करना चाहते है रोमांस, वजह जान रह जाएंगे दंग..

रणवीर के पिता का नाम ऋषि कपूर है जो अब इस दुनिया में नहीं रहे. रणवीर की सफलता के पीछे उनके पिता का हाँथ भी होना बताया जा रहा है. प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा रणबीर हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहे हैं। मौजूदा समय में वह आलिया भट्ट को डेट कर रहे हैं लेकिन रणबीर का सबसे पहला और चर्चित अफेयर दीपिका पादुकोण के साथ रहा।

‘बचना ए हसीनों’ के सेट पर करीब आए थे। लेकिन जल्दी ही दोनों का ब्रेकअप भी हो गया। कहा जाता है कि रणबीर ने कैटरीना कैफ के लिए दीपिका को धोखा दिया था। वैसे, खुद दीपिका ने भी एक इंटरव्यू के दौरान रणबीर के साथ ब्रेकअप की वजह उजागर की थी।

दीपिका ने ब्रेकअप की वजह बताते हुए कहा था, “मुझे बेवकूफ बनाया जा रहा था। मैं ऐसे रिलेशनशिप में क्यों थी? इससे अच्छा तो यह होता कि सिंगल रहती और मजे करती। लेकिन पहले से कहां कोई यह सब जानता है। हर कोई मुझसे कह रहा था कि वह धोखा दे रहा है। लेकिन मैंने किसी की नहीं सुनी। फिर मैंने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। बाहर निकलने में मुझे थोड़ी देर लग गई। लेकिन मैंने जो देखा उसके बाद वापस लौटने के लिए कुछ नहीं बचा था।”

दीपिका के बाद रणबीर की जिंदगी में कटरीना कैफ आईं। दोनों ने तकरीबन 6 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाया। दोनों लिव इन रिलेशन में थे लेकिन 2016 में ब्रेकअप हो गया। एक मीडिया इंटरव्यू में कटरीना ने कहा था-आगे बढ़ने के लिए ब्रेक लेना जरूरी है। मैं इस रिश्ते को खत्म करने की जिम्मेदारी लेती हूं। मेरे सामने ऐसी समस्या आ रही थी जिसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं थी। मैं हमेशा से बेहद इमोशनल थी और इसे मैं किसी और के लिए बदल नहीं सकती थी।

Riya Sen ने सुनाया अपना दर्द, कहा जब मै 16 साल की थी, मिनी स्कर्ट, बिकिनी पहने निकलती थी लोग मुझे गन्दी नज़र से देखते थे और कहते थे..ओह रिया सेन..

कटरीना के बाद रणबीर की जिंदगी में आलिया भट्ट की एंट्री हुई। दोनों एक दूसरे के तब करीब आए जब 2018 में दोनों ने अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र की शूटिंग शुरू की। तब से दोनों साथ हैं।

(signoff]