देव आनंद एवं सुरैया की प्रेम कहानीः दो धर्मो की वजह से रह गई थी अधूरी, टूट गया था देव साहब का दिल

देव आनंद एवं सुरैया की प्रेम कहानीः दो धर्मो की वजह से रह गई थी अधूरी, टूट गया था देव साहब का दिल

एंटरटेनमेंट

देव आनंद एवं सुरैया की प्रेम कहानीः दो धर्मो की वजह से रह गई थी अधूरी, टूट गया था देव साहब का दिल

बालीवुड के सदाबहार हीरो देव आनंद साहब का आज ही के दिन जन्म हुआ था। देव आनंद का पूरा नाम धरमदेव पिशोरीमल आनंद था। देव आनंद साहब बाॅलीवुड फिल्मों के महशूर एक्टर थे। उन्होंने बाॅलीवुड में कई हिट फिल्में दी। वह हर तरह के रोल में अपने आपको बड़ी ही आसानी से ढाल लेते थे। उनके बोलने का अंदाज काफी निराला था। तभी तो आज के युवा उनके स्टाइल को काॅपी करते सहज ही नजर आ जाते हैं। फिलहाल देव आनंद साहब अब इस दुनिया में नहीं है।

जैकलीन फर्नाडिस संग किसिंग सीन के दौरान मग्न हो गया था यह स्टार, फिर ऐसे खुद को बचाई थी एक्ट्रेस

देव आनंद साहब का जन्म 26 सितम्बर 1923 को हुआ था। जबकि उनकी मृत्यु 3 दिसम्बर 2011 में हुई थी। देव आनंद ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने बाॅलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के साथ भी कई फिल्मों में काम किया है। देव आनंद साहब की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद अपनी प्रेम कहानी का किस्सा शेयर किया था। दरअसल यह बात साल 1951 की है। जब एक्ट्रेस सुरैया फिल्मों की महशूर अभिनेत्री थी और देवानंद फिल्म इंडस्ट्री में अपना पाव जमाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। उस समय इन दोनों की लव स्टोरी बेहद सुर्खियों में रही। इनकी लव स्टोरी की चर्चाएं फिल्म इंडस्ट्री के हर कलाकारों के बीच होने लगी।

आखिर क्यों कंगना को करण पटेल ने कहा मानसिक रोगी, पोस्ट हुई वायरल तो देने लगे अजीब सी सफाई….

मीडिया रिपोर्ट में छपी खबरों की माने तो देव आनंद साहब ने सुरैया एवं अपनी लव स्टोरी की कहानी को लेकर कहा था कि हम दोनों फिल्म ‘जीत‘ के सेट में मिले। दोनों एकसाथ उस फिल्म में नजर आए। यही से हम दोनों के मुलाकात का सिलसिला शुरू हुआ। दोनों चुंबक की तरह एक-दूसरे के करीब आते रहे और हम दोनों को प्यार हो गया। देव साहब ने बताया था कि उन दिनों सुरैया कृष्णा महल में रहती थी। जिनसे मिलने मैं चर्च गेट पर उतरकर पैदल जाया करता था। वह बताते थे कि हम लीविंग रूम में बैठते थे। सुरैया की मां को तो हम दोनों का रिश्ता मंजूर था, लेकिन उनकी दादी मुझे गिद्ध की नजरों से देखती थी। देव साहब ने बताया कि उन दिनों मिलना हर जगह संभव नहीं था, लिहाजा खतों का दौर शुरू हुआ। धीरे-धीरे हम और करीब आते गए और बात शादी तक पहुंची।

Video | Bollywood Drugs Case: दीपिका पादुकोण से NCB दफ्तर में पूंछताछ जारी, थोड़ी देर में पहुंचेंगी सारा और श्रद्धा

हमारी शादी को लेकर सुरैया की दादी तैयार नहीं थी और सुरैया अपनी दादी के मर्जी के खिलाफ जाने को तैयार नहीं थी। देव साहब ने कहा कि जब हमारे प्यार के चर्चे सुर्खियों में आए तो कई लोग उनके घर आने-जाने लगे। हिन्दू-मुसलमान का मुद्दा उठा। जिससे हमारे लिए मुश्किल पैदा हो गई। वह बताते है कि हमारी अफेयर एवं प्रेम के किस्से पत्रिकाओं एवं अखबरों में छपने लगे। जिससे यह मुद्दा और ही आगे बढ़ गया। एक दिन दादी के आदेश का पालन करते हुए सुरैया ने मुझसे नो कह दिया और हमेशा के लिए दूरी बना ली।

जब अपने ही सवालों जवाब अक्षय कुमार से सुन इस अभिनेत्री को उतारने पड़े थे कपड़े, देखें तस्वीरें

सुरैया की वो बात मेरे सीधे दिल पर वार की। मैं पूरी तरह से टूट गया और फिर रातभर अपने दोस्त के कंधे पर सिर रखकर रोता रहा। अपने दोस्त को पूरी दस्तां सुनाई। देव साहब कहते है कि वह दौर था जब ऐसा हर किसी के जीवन में होता था। लेकिन मैं इस बात से आज खुश हूं कि जो भी हुआ था, अच्छा ही हुआ।

अक्षय कुमार की वजह से इस एक्ट्रेस ने महज 22 साल की उम्र में खो दी थी वर्जिनिटी

महेश भट्ट के साथ संबंध बनाना चाहती थी यह एक्ट्रेस, मना करने पर बिना कपड़ों के…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram