विद्या बालन ने कहा, मैं अपनी बॉडी से करती थी नफरत, मेकर्स कहते थे, वजन बहुत ज़्यादा है कम करो....

विद्या बालन ने कहा, मैं अपनी बॉडी से करती थी नफरत, मेकर्स कहते थे, वजन बहुत ज़्यादा है कम करो….

एंटरटेनमेंट

विद्या बालन ने कहा, मैं अपनी बॉडी से करती थी नफरत, मेकर्स कहते थे, वजन बहुत ज़्यादा है कम करो….

एक्ट्रेस विद्या बालन एक भारतीय अभिनेत्री हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कैरियर की स्थापना की है और कई पुरस्कार प्राप्त किये है जिसमें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, पांच फिल्मफेयर पुरस्कार और पांच स्क्रीन पुरस्कार शामिल हैं, और 2014 में भारत सरकार द्वारा उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। वह मजबूत चित्रण के लिए जानी जाती हैं। एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया है. वे अपने वजन को लेकर काफी परेशान रहती थीं.

बॉडी वेट से परेशान विद्या?

बॉलीवुड में जीरो फिगर को लेकर भी काफी विवाद रहता है. कई ऐसी अभिनेत्रियां होती हैं जो अपनी फिटनेस पर सिर्फ इसलिए मेहनत करती हैं जिससे जीरो फिगर पा सके और उन्हें बेहतरीन फिल्मों में काम करने का मौका मिले. विद्या के मुताबिक एक वक्त उन्हें भी ऐसा ही लगता था. वे भी अपना वजन कम करने की कोशिश कर रही थीं.

वजन बढना बना असफलता का कारण

उनकी नजरों में उनका बढ़ा वजन उनकी असफलता का कारण था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया है- लंबे समय तक मैंने अपनी बॉडी से नफरत की है. मुझे हमेशा लगता था कि मैं एक फैट गर्ल हूं. जब छोटी थी तब क्यूट कहा जाता था. जब बड़ी हुई तो सुनने को मिला की मैं अपना वजन कम नहीं कर रही हूं. जब मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं, मुझे लग रहा था कि इसका मेरी बॉडी से कुछ तो रिलेशन है. एक समय मैंने अपनी बॉडी को जिंदगी की सबसे बड़ी समस्या मान लिया था.

जिंदगी की टर्निंग प्वाइंट बनी द डर्टी पिक्चर

विद्या बालन के मुताबिक कई मौके ऐसे भी आये है कि मेकर्स ने उनके सामने ये कंडीशन रखी थी कि फिल्म में रोल के लिए उन्हें वजन कम करना पड़ेगा. एक्ट्रेस की माने तो पहले वे ऐसा करने की कोशिश करती भी थीं, लेकिन बाद में उन्हें समझ आ गया था कि ऐसा करने से कोई फायदा नहीं होगा.

वे कहती हैं- अगर किसी रोल के लिए आपको अलग बॉडी चाहिए तो इसका सीधा मतलब ये है कि फिल्म में दूसरे एक्टर की जरूरत है. वहीं विद्या द डर्टी पिक्चर को अपने करियर का टर्निंग प्वाइंट मानती है. उस फिल्म में उनका वजन ज्यादा जरूर था, लेकिन उस रोल में उनकी खूबसूरती ने ऐसा जलवा बिखेरा था कि हर कोई उनकी तारीफ करता नहीं थका. तभी से विद्या को अहसास हो गया था कि एक्टिंग मायने रखती है, बॉडी नहीं.

एक्ट्रेस अनन्या पांडे के गाने पर मचा बवाल, माधुरी-करिश्मा के इन गानों पर हो चुका है हंगामा….

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram