एंटरटेनमेंट

जब राजेश खन्ना ने ऋषि कपूर की पहली प्रेमिका की अंगूठी को समंदर में फेंक दिया था, फिर...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
जब राजेश खन्ना ने ऋषि कपूर की पहली प्रेमिका की अंगूठी को समंदर में फेंक दिया था, फिर...
x
जब राजेश खन्ना ने Rishi Kapoor की पहली प्रेमिका की अंगूठी को समंदर में फेंक दिया था, फिर... अब तक हम लोग ऋषि कपूर का जन्मदिन मनाते आए थे, एक

जब राजेश खन्ना ने ऋषि कपूर की पहली प्रेमिका की अंगूठी को समंदर में फेंक दिया था, फिर...

अब तक हम लोग ऋषि कपूर का जन्मदिन मनाते आए थे, एक वो दिन भी आता है, जब जन्मदिन जयंती में बदल जाता है. इस बार से बहुत से लोग जयंती भी मनाएंगे और ऐसे मौके पर जो उनको सबसे ज्यादा मिस करेगा, वो होंगी नीतू सिंह. उनकी और नीतू की लव स्टोरी उस समय ऋषि की दीवानी लड़कियों के लिए बड़ा झटका था, लेकिन पहले प्यार में झटका खाने के बाद वह किसी भी सूरत में नीतू को खोना नहीं चाहते थे और उन्हें पाने के लिए उन्होंने सारे जतन किए.

सबसे पहले आया इस लड़की पर आया

राज कपूर पर लोग तो ये तक आरोप लगाते थे कि न केवल हाजी मस्तान से इस फिल्म के लिए पैसा लिया था, बल्कि डिंपल कपाड़िया को लॉन्च करने के लिए उनके पिता चुन्नी लाल कपाड़िया का भी पैसा मूवी में लगवाया था. ऐसे में ऋषि कपूर इस मूवी को हिट करवाने में कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहते थे. शूटिंग से पहले उनका वजन थोड़ा ज्यादा था, इसलिए राज साहब ने उनसे वजन कम करने को कहा, तो वो वेट लॉस करने के लिए काफी पहले से ही एक वेट लॉस क्लीनिक में जाने लगे, जहां उनकी मुलाकात हुई एक फिटनेस ट्रेनर यास्मीन मेहता से, बेहद खूबसूरत यास्मीन एक पारसी परिवार से थीं. उसे देखते ही ऋषि कपूर उनके दीवाने ही हो गए.

यास्मीन को था इस बात का डर

आप सोच सकते हैं कि कपूर खानदान का इतना स्मार्ट लड़का अगर पहली नजर में ही किसी से प्यार करने लगे, तो वो लड़की कितनी खूबसूरत होगी. दोनों रोज मिलने लगे और नजदीकियां बढ़ने लगीं, हालांकि यास्मीन एक बड़े और फिल्मी परिवार के बेटे से रिश्ते को लेकर हिचक भी रही थीं.

उनको कहीं मन में ये भी डर लग रहा था कि कहीं ऋषि उनके साथ केवल फ्लर्ट न कर रहे हों, लेकिन ऋषि का लगाव देखकर वो न भी नहीं कर पाईं. यास्मीन ने ऋषि कपूर को एक अंगूठी भी गिफ्ट में दी, जिसे ऋषि अपनी उंगली में हमेशा डाले रहते थे. जब ‘बॉबी’ की शूटिंग शुरू हुई, तो ग्लैमरस और बिंदास डिंपल के चर्चे फिल्मी पत्रिकाओं के जरिए लोगों तक पहुंचने लगे. इधर राजेश खन्ना इनसिक्योर हुए, उधर यास्मीन भी.

इस वजह से राजेश खन्ना ने समंदर में फेंक दिया था अंगूठी

एक दिन डिंपल ने ऋषि कपूर की उंगली से वो रिंग लेकर मजाक मजाक में खुद पहन ली. वो रिंग कुछ दिनों तक डिंपल के पास ही रही. इधर परेशान राजेश खन्ना डिंपल पर शादी का दवाब बनाने लगे. उनके कानों में भी हमउम्र ऋषि और डिंपल की दोस्ती के चर्चे पड़ने लगे थे. उधर यास्मीन भी ऋषि से नाराज होने लगीं. एक तो वैसे ही ऋषि ने अब वेट लॉस क्लीनिक में शूटिंग के चलते आना बहुत कम कर दिया था,

दूसरे ऋषि के हाथों में रिंग न देखकर भी उन्हें गुस्सा आ रहा था. एक दिन जब अपने जुहू के बंगले में राजेश खन्ना ने डिंपल को प्रपोज करते हुए डिंपल को रिंग पहनाने के लिए हाथ पकड़ा, तो देखा कि उनके हाथ में तो पहले से ही एक अंगूठी थी, यास्मीन वाली अंगूठी. तो राजेश खन्ना के पूछने पर, डिंपल ने बताया ऋषि की है, तो गुस्से में राजेश खन्ना ने खिड़की से ही उस अंगूठी को समंदर में फेंक दिया.

इसलिए ऋषि से दूर हो गईं उनकी पहली प्रेमिका

अगले ही दिन हंगामा हो चुका था. पत्र-पत्रिकाओं की हेडलाइंस थी- 'Rajesh Khanna throws Rishi Kapoor's ring into the sea'. यास्मीन पहले से ही नाराज थीं. ऋषि और डिंपल के किस्से चटखारे लेकर हर मैगजीन में छपते देखकर, उन्हें यकीन हो चुका था कि उसके साथ धोखा हुआ है. ऋषि ने काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन रिंग वाली न्यूज ने आग में घी का काम किया. इधर, बीच मूवी में राजेश खन्ना ने तो डिंपल से शादी करके घर बसा लिया, लेकिन स्टार डस्ट ने ऋषि-डिंपल के बीच के रोमांस को इतने चटखारे के साथ छापा कि यास्मीन उनकी जिंदगी से हमेशा के लिए चली गईं.

ऋषि को देनी पड़ी अपने पहले प्यार की कुर्बानी

अपने इस पहले प्यार और रिंग वाली घटना का जिक्र ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी ‘खुल्लमखुल्ला’ में किया है. ऋषि कपूर ने ये भी लिखा कि डिंपल से उनका कुछ भी नहीं था, लोग ऐसे ही छापते रहे. एक बड़ा फायदा हुआ और बड़ा नुकसान, उनके डिंपल से अफेयर की खबरों के चलते ‘बॉबी’ तो सुपरहिट हो गई, ऋषि कपूर भी स्टार बन गए, राज कपूर का कर्ज भी उतर गया, लेकिन इसकी कीमत उन्हें अपने पहले प्यार की कुर्बानी देकर चुकानी पड़ी थी.

रिया चक्रवर्ती आज हो सकती है गिरफ्तार, ये है असली वजह

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story