एंटरटेनमेंट

Indian Airforce की छवि को खराब करती है 'Gunjan Saxena: The Kargil Girl' फिल्म : केंद्र सरकार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:30 AM GMT
Indian Airforce की छवि को खराब करती है Gunjan Saxena: The Kargil Girl फिल्म : केंद्र सरकार
x
Delhi Highcourt ने Janhvi Kapoor स्टारर फिल्म Gunjan Saxena: The Kargil Girl के प्रसारण पर रोंक लगाने से इंकार कर दिया है. हाल ही में Gunja

Delhi Highcourt ने Janhvi Kapoor स्टारर फिल्म Gunjan Saxena: The Kargil Girl के प्रसारण पर रोंक लगाने से इंकार कर दिया है. हाल ही में Gunjan Saxena: The Kargil Girl नेटफ्लिक्स (Netflix) में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म के खिलाफ केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली Highcourt में याचिका दायर की गयी थी.

इसे लेकर केंद्र सरकार ने Highcourt के सामने अपनी दलील रखी है. अपनी दलील में सरकार ने कहा था कि यह फिल्म भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) की छवि को खराब करती है क्योंकि उसमें दिखाया गया है कि बल में लैंगिक भेदभाव होता है.

रेलवे विभाग दिवाली-दशहरे पर चलाएगी स्पेशल ट्रेने, जानिए कौन कौन सी ट्रेनें चलाई जाएगी…

High Court द्वारा फिल्म का प्रसारण रोकने के आग्रह वाली केन्द्र की याचिका पर ‘Dharma Production’, Netflix और पूर्व फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना से जवाब मांगा गया है. इस मामले में अगली सुनवाई 18 तारीख के लिए तय की गई है.

केंद्र सरकार ने हाल ही में वेब प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. अपनी याचिका में केंद्र ने कहा कि इस फिल्म में भारतीय वायु सेना की छवि को खराब करके दिखाया गया है. इसके लिए केंद्र ने फिल्म की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने की मांग की थी. केंद्र सरकार की इस याचिका को खारिज करते हुए उनकी मांग को कोर्ट ने पिलहाल ठुकरा दिया है साथ ही इस फिल्म के मेकर्स से जवाब मांगा है.

रणनीतिक कारणों से, भारत को अमेरिका के साथ रक्षा संबंधों को गहरा करना होगा

सीबीआई ने रिया के मां- पिता से की 8 घंटे पूछताछ, कहा सच बताओ नहीं तो…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story