एंटरटेनमेंट

गुंजन सक्सेना के साथ काम कर चुकी विंग कमांडर ने कहा झूठ फैला रहे करण जौहर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
गुंजन सक्सेना के साथ काम कर चुकी विंग कमांडर ने कहा झूठ फैला रहे करण जौहर
x
गुंजन सक्सेना के साथ काम कर चुकी विंग कमांडर ने कहा झूठ फैला रहे करण जौहर मुंबई बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर की फिल्म

गुंजन सक्सेना के साथ काम कर चुकी विंग कमांडर ने कहा झूठ फैला रहे करण जौहर

मुंबई (विपिन तिवारी ) : बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ विवादों में घिर गई है। फिल्म पर वायुसेना की छवि को गलत ढंग से दिखाने का आरोप लग रहा है। हाल ही में भारतीय वायुसेना ने फिल्म के कंटेंट को लेकर आपत्ति जताते हुए सेंसर बोर्ड को एक पत्र लिखा है। अब गुंजन सक्सेना के साथ काम कर चुकीं रिटायर्ड विंग कमांडर नम्रता चंडी ने फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। साथ ही, उन्होंने जाह्नवी को ऐसी फिल्में न करने की सलाह दी है।

Urvashi Rautela ने कहा ‘हेट स्टोरी-4 में Karan ने मुझे गलत जगह टच किया था मैंने मना किया तो…

नम्रता चंडी ने एक ओपन लेटर में लिखा है, “मैं खुद एयरफोर्स में हेलिकॉप्टर पायलट रही हूं। मैंने कभी भी इस तरह का शोषण या भेदभाव का सामना नहीं किया, जैसा फिल्म में दिखाया गया है। मुझे लगता है कि यूनिफॉर्म वाले पुरुष वाकई जेंटलमैन होते हैं और प्रोफेशनल भी। हां, शुरुआत में मुझे भी समस्या आई थी क्योंकि लड़कियों के लिए चेजिंग रूम नहीं था, लेडीज टॉयलेट भी नहीं था। इसके बावजूद पुरुष अधिकारियों ने हमारे लिए स्पेस बनाया। कई बार ऑफिसर पर्दे के सामने खड़े रहते थे, जब मैं चेंज करती थीं। 15 साल के करियर में न मेरा अपमान हुआ और न ही मेरे साथ गलत व्यवहार किया गया।”
नम्रता ने आगे फिल्म निर्माताओं पर ‘झूठ बोलने’ का आरोप लगाया। उन्होंने बताया किया कि श्रीविद्या राजन पहली महिला पायलट थीं जिन्होंने कारगिल के लिए उड़ान भरी थी, न कि गुंजन सक्सेना। नम्रता ने अपने बारे में बताते हुए लिखा है, “मैं खुद पहली महिला अधिकारी हूं, जिसने 1996 में पाकिस्तान वाले अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर उड़ान भरी थी। मुझ पर उन अधिकारियों का विश्वास था, जो क्रू रूम में मेरे साथ बैठा था। मैं लेह में तैनात होने वाली पहली महिला पायलट थी और सियाचिन ग्लेशियर में चीता हेलीकॉप्टर उड़ाती थी।”

अपने ही बेटी से शादी करना चाहते थे महेश भट्ट, खुलेआम Kiss तक किया था, मचा था ऐसा बवाल की सुनकर रूह कांप जाएगी

नम्रता ने ओपन लेटर के अंत में फिल्म की लीड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर के लिए लिखा, “लेडी, मुझे आपको एक सलाह देनी है, यदि आप एक गर्वित भारतीय महिला हैं, तो फिर कभी इस तरह की फिल्म न करें। इस तरह से भारतीय प्रोफेशनल महिलाओं और पुरुषों को दिखाना बंद करें।”
हाल ही में राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी भारतीय वायु सेना की नकारात्मक छवि दिखाने के लिए मेकर्स को माफी मांगने के लिए कहा है। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अगर ऐसा है, तो फिल्ममेकर को माफी मांगनी चाहिए और स्ट्रीमिंग को बंद कर देना चाहिए। हमारे सुरक्षाबलों की खराब छवि क्यों दिखा रहे हैं, जबिक इसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है।
फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ 12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। फिल्म में जाह्नवी कपूर के अलावा अंगद बेदी, मानव विज और पंकज त्रिपाठी भी अहम भूमिकाओं में हैं।

जब बाबा रामदेव के प्यार में दीवानी हो गई थी बालीवुड की यह एक्ट्रेस, लेना चाहती थी सात फेरे

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story