एंटरटेनमेंट

बंग्लादेशी फिल्मों के शाहरुख़ हैं चंकी पाण्डेय, ऐसे मिला था फिल्मों में पहला ब्रेक

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
बंग्लादेशी फिल्मों के शाहरुख़ हैं चंकी पाण्डेय, ऐसे मिला था फिल्मों में पहला ब्रेक
x
बंग्लादेशी फिल्मों के शहरूख हैं चंकी पाण्डेय, ऐसे मिला था फिल्मों में पहला ब्रेकबालीवुड में एक ऐसे स्टार है जिनका सिक्का बालीवुड में जब नहीं

बंग्लादेशी फिल्मों के शहरूख हैं चंकी पाण्डेय, ऐसे मिला था फिल्मों में पहला ब्रेक

बालीवुड में एक ऐसे स्टार है जिनका सिक्का बालीवुड में जब नहीं चला तो वह बंग्लादेशी फिल्मों की ओर रूख किए। जहां इनकी फिल्मों ने जमकर धमाल मचाया। अब इस स्टार को बंग्लादेशी फिल्मों का शहरूख कहा जाता है। शहरूख से मतलब यह है कि इनकी फिल्में बंग्लादेश में जमकर धूम मचाती हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में देने वाले चंकी पाण्डेय की। चंकी पाण्डेय 90 के दशक में गोविंदा के साथ कई फिल्मों में नजर आए।

Disha Patani के हॉट फोटो देख कहेंगे Ufff, फैंस ने कह डाली ये बात…

उन्होंने गोविंदा के अलावा कई सुपरस्टार के साथ काम किया और कई फिल्में हिट दी। बावजूद बालीवुड में वह मुकाम नहीं हासिल कर सके जिसकी उन्हें तलाश थी। लिहाजा उन्होंने बंग्लादेशी फिल्मों की ओर रूख किया। जहां उन्हें अपार सफलता मिली। बंग्लादेश में उनके अभिनय को खूब पसंद किया गया। वहां उन्होंने ढेर सारी हिट फिल्में दी। चंकी पाण्डेय को बंग्लादेश की सिनेमा का शहरूख कहा जाता है।

SANJAY DUTT की तबियत ख़राब, साँस लेने में तकलीफ, अस्पताल में भर्ती

आपको बताते चले कि चंकी पाण्डेय का असली नाम सुयश पाण्डेय हैं। घर में लोग उन्हें प्यार से चंकी कहकर बुलाते हैं। लिहाजा चंकी पाण्डेय ने फिल्मों में भी अपना नाम यही रखा। मीडिया रिपोट्स की माने तो चंकी पाण्डेय को पहली फिल्म गोविंदा के कारण आॅफर हुई थी। दरअसल हुआ यूं कि प्रहलाज निहलानी साहब उस समय ज्यादातर फिल्में गोविंदा को लेकर ही बनाते थे। ऐसे में वह आग ही आग फिल्म गोविंदा के साथ बना रहे थे।

Malaika Arora ने पहनी ऐसी ड्रेस, फैंस हुए गुस्सा, कहा- इससे अच्छा तो बिकिनी ही पहन लेतीं

लेकिन गोविंदा के भाई कीर्ति कुमार ने गोविंदा के साथ एक छोटे से रोल की मांग प्रहलाज निहलानी से कर डाली। जिसके लिए उन्होंने मना कर दिया। इस बात से दुखी होकर गोविंदा ने भी फिल्म छोड़ थी। जिसके बाद उक्त फिल्म में इंट्री चंकी पाण्डेय की हुई। इसके बाद चंकी पाण्डेय ने शत्रुघन सिन्हा, धर्मेन्द्र जैसे बड़े कलाकार के साथ नजर आए। फिर उनकी फिल्म आई तेजाब। इस फिल्म में वह अनिल कपूर के साथ नजर आए। अब तक चंकी पाण्डेय का कैरियर चल पड़ा था।

क्यों वायरल हो रहा BINOD,जानिए यहाँ

कहा जाता है कि पैसे के चक्कर में चंकी पाण्डेय ने एकसाथ 20 फिल्में साइन कर ली। जिनमें से कुछ फिल्में चली, तो कुछ फ्लाफ हो गई। ज्यादातर फिल्में फ्लाफ होने के कारण चंकी पाण्डेय को फिल्मों का आॅफर मिलना बंद हो गया। इस दौरान भी चंकी पाण्डेय, विश्वात्मा, घर का चिराग, खतरों के खिलाड़ी जैसी फिल्मों में नजर आएं। लेकिन आखिरी में उनकी फिल्में आंखे जोरदार हिट साबित हुई। लेकिन इस फिल्म का पूरा क्रेडिट गोविंदा को चला गया। यही वो फिल्म थी जहां से चंकी पाण्डेय का कैरियर पूरी तरह से तबाह हो गया। फिल्मों में जब काम मिलना बंद हो गया तो उनके एक फ्रेंडस ने बंग्लादेशी सिनेमा में भाग्य आजमाने की बात कही। जहां चंकी पाण्डेय का सिक्का जमकर उछला और वहां के फिल्मों के वह सुपरस्टार बन गए।

बंग्लादेशी में अपार सफलता मिलने के बाद एक बार फिर से चंकी पाण्डेय ने बालीवुड सिनेमा की ओर रूख किया। जहां वह कयामत फिल्म में नजर आए। इसके अलावा वह हाउसफुल फिल्म का हिस्सा रहे। इस फिल्म में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया। लिहाजा हाउसफुल के सभी इंस्टालमेंट में चंकी पाण्डेय नजर आए।

सालों बाद शिल्पा शेट्टी ने सलमान संग रिश्ते से उठाया पर्दा, कहा इस वजह से सलमान रात में आते थे उनके घर

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story