एंटरटेनमेंट

बिहार सरकार की सिफारिश पर CBI को ट्रांसफर हुआ सुशांत सिंह राजपूत केस

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
बिहार सरकार की सिफारिश पर CBI को ट्रांसफर हुआ सुशांत सिंह राजपूत केस
x
मुंबई. 14 जून को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके फ्लैट के बैडरूम में मिला था. मुंबई पुलिस द्वारा उनकी मौत को आत्महत्या बताया cbi

मुंबई. 14 जून को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके फ्लैट के बैडरूम में मिला था. मुंबई पुलिस द्वारा उनकी मौत को आत्महत्या बताया गया है. जबकि देश भर में उनकी मौत को संदिग्ध माना जा रहा है. बॉलीवुड से जुड़े लोगों ने भी मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठाए हैं एवं CBI जांच की मांग की है. इधर, अब बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र ने सुशांत मामले की जांच CBI को सौंप दी है.

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के वकील ने बताया कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच CBI को ट्रांसफर कर दी है. अब इस केस की CBI जांच करेगी. बता दें, लंबे समय से सोशल मीडिया पर इस केस की CBI से जांच कराने की मांग हो रही थी.

रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रधानमन्त्री बनें नरेंद्र मोदी, राममय हुई अयोध्या, पूरे देश में जश्न

सुशांत केस की होगी CBI जांच

केंद्र सरकार के वकील SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि मामले की जांच CBI से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश मान ली गई है. रिया की तरफ से वकील श्याम दीवान ने कहा है कि एसजी की तरफ से जो कहा गया, यहां वह मामला नहीं है, ऐसे में अदालत रिया की याचिका पर गौर करे. श्याम दीवान (रिया के वकील) ने सभी मामले पर रोक लगाने की मांग की. श्याम दीवान ने कहा कि एफआईआर ज्यूरिसडिक्शन के मुताबिक नहीं है. ऐसे में अदालत पूरे मामले पर रोक लगाए.

बिहार पुलिस मुंबई पहुंची और खुद जाकर पूछताछ करने लगी. जबकि उनके क्षेत्राधिकार में यह नहीं आता, जबकि मुंबई पुलिस पहले से पूरी कार्रवाई कर रही है. रिया के वकील श्याम दीवान ने कहा बिहार में दर्ज FIR को मुम्बई ट्रांसफर किया जाना चाहिए. श्याम दीवान ने दलील देते हुए कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस अब तक 59 लोगों की गवाही दर्ज कर चुकी है.

जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि सुशांत काफी टैलेंटेड और उभरते हुए कलाकार थे और उनकी रहस्यमयी तरीके से मौत हो जाना चौंकाने वाला है. जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि यह जांच का विषय है. जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि जब किसी हाई प्रोफाइल केस में किसी की मौत होती है खासकर फिल्म जगत में तो हर किसी का अपना एक अलग नजरिया होता है.

Live : PM मोदी ने रखी राम मंदिर की आधारशिला, मोहन भागवत-सीएम योगी भी रहे मौजूद

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि CBI जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार जवाब दे. हम तय करेंगे कि मामले की जांच कौन करेगा. विकास सिंह ने कहा कि अदालत इस मामले में मुंबई पुलिस को बिहार पुलिस का सहयोग करने का निर्देश जारी करे. रिया की तरफ से सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम सुरक्षा मांगी गई. जिसका सुशांत के पिता ने विरोध किया. कहा रिया को किसी भी तरह से राहत नहीं मिलनी चाहिए.

विकास सिंह ने कहा कि उन्हें मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं है वो सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को कहा कि सभी सबूतों को सुरक्षित रखें. महाराष्ट्र सरकार ने कहा यह पूरी तरह से राजनीतिक मामला बन चुका है.

महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि एक मामले कि दो राज्य कि पुलिस जांच नहीं कर सकती. कानून के मुताबिक मुंबई पुलिस जांच कर रही है जिसे जारी रहने दिया जाए. उसे राजनीतिक रंग देकर लगाए जा रहे आरोप बिल्कुल गलत हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बिहार के पुलिस अधिकारी को क्वारनटीन करना सही मैसेज नहीं देता. वो भी तब जब केस में मीडिया की रुचि हो. महाराष्ट्र सरकार को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि सब कुछ प्रोफेशनल तरीक़े से हो. बिहार के आईपीएस ऑफिसर के साथ बुरा बर्ताव करने पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इससे गलत संदेश जाता है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर कोर्ट को संतृष्ट करे कि उन्होंने इस मामले में उन्होंने प्रोफेशन काम किया है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story