‘संजू’ ने तोड़ा आमिर की फिल्म ‘पीके’ का रिकॉर्ड, जाने अब तक का कलेक्शन

एंटरटेनमेंट

नई दिल्ली: रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘संजू’ को रिलीज हुए 35 दिन बीत चुके है. इस बीच ‘संजू’ ने कई बॉलीवुड रिकार्ड्स तोड़े तो वहीं कई रिकार्ड्स अपने नाम किए. अब ‘संजू’ के पांच हफ्तों के कमाई के आंकड़े सामने आ गए हैं. फिल्म 341.22 करोड़ रुपये की रिकॉर्डतोड़ कमाई के साथ अब बॉलीवुड की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. बॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक संजय दत्त की इस बायोपिक ने अपने पहले हफ्ते में 202.51 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते में 92.67 करोड़ रुपये, तीसरे हफ्ते में 31.62 करोड़ रुपये, चौथे हफ्ते में 10.48 करोड़ रुपये और पांचवे हफ्ते में 3.94 करोड़ रुपये की कमाई के साथ अब तक 341.22 करोड़ रुपये का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन कर चुकी है.

संजू’ 341.22 करोड़ बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन के साथ कमाई के मामले में बॉलीवुड की अब दूसरी सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बन गई है. ‘संजू’ ने आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘पीके’ को पछाड़ कर इस स्थान पर अपना कब्जा जमाया है. इसके साथ ही ‘संजू’ डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. ‘संजू’ से पहले राजू हिरानी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘पीके’ थी. बता दें की ‘पीके’ ने बॉक्स-ऑफिस पर 340 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. पिछले हफ्ते संजू ने सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के कमाई का रिकॉर्ड तोडा था. बता दें की ‘टाइगर जिंदा है’ ने बॉक्स-ऑफिस पर 339.16 करोड़ रुपये का कारोबार किया था.

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड हिंदी फिल्मों में अब ‘संजू’ से आगे सिर्फ ‘दंगल’ है, जिसने 374 करोड़ रुपये की कमाई की थी. धीरे-धीरे ही सही पर ‘संजू’ लगातार कमाई किए जा रही है. इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों ‘संजू’ आमिर की फिल्म ‘पीके’ का भी रिकॉर्ड तोड़ सकती हैं. इसके साथ आपको यह भी बता दें कि ‘संजू’ रणबीर कपूर की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इससे पहले रणबीर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी थी’, जिसने 190.03 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

अगर बात करें 2018 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की तो इस लिस्ट में ‘संजू’ टॉप पर है. रणवीर सिंह स्टारर ‘पद्मावत’ लिस्ट में दूसरे स्थान पर है. दीपिका-रणवीर की इस फिल्म ने 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं सलमान की फिल्म ‘रेस-3’ ने 169 करोड़ रुपये की कमाई की थी. ‘बागी 2’ और राजी ने 168 और 123 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. गौरतलब है कि ‘संजू’ पहले ही वर्ल्डवाइड 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है.