Box Office : ‘रेस 3’ की कमाई में भारी गिरावट

एंटरटेनमेंट

सोमवार से रेस-3 की कमाई में भारी गिरावट देखी जा रही है 

‘रेस 3’ का वीकेंड शानदार रहा था, सोमवार से गिरावट का जो दौर शुरू हुआ वो बुधवार को काफी बड़ा हो गया। अब इसके दिक्कतभरे दिन शुरू होते लग रहे हैं।

शुरुआती तीन दिन में ही इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई कर ली थी। इसने पहले दिन 29.17 करोड़ रुपए कमाए थे। दूसरे दिन यानी शनिवार को यह 38.14 करोड़ रुपए कमाने में कामयाब हुई। संडे भी शानदार रहा और इसे 39.10 करोड़ रुपए मिले। इस तरह पहले वीकेंड की कमाई का जोड़ 106.47 करोड़ रुपए रहा।

सोमवार को इसे 14.24 करोड़ मिले थे, मंगलवार को यह कमाई 10 करोड़ पर आ गई। अब खबर है कि इसे बुधवार को केवल 8 करोड़ रुपए मिले हैं। अब छह दिन का टोटल 138 करोड़ रुपए के करीब है।

यह बेहद सामान्य कमाई है। यहां से फिल्म का रास्ता 200 करोड़ की तरफ जाता नजर नहीं आ रहा है। अब तक इसे सलमान के होने का फायदा मिला, अब सारा खेल फिल्म की बुराई पर टिकेगा। लोग फिल्म में बेवजह हंस रहे हैं, सलमान के लिखे डायलॉग के मजे ले रहे हैं। बुराई करते हुए निकल रहे हैं। ये वो माहौल नहीं है जिसकी उम्मीद की गई है।

सलमान की मौजूदगी से सब इतना नकली हो गया कि फिल्म मजाक बनकर रह गई। रेमो डिसूजा ने सारी मेहनत एक्शन फिल्माने में कर दी, थोड़ा-सा ध्यान पटकथा, कहानी, डायलॉग पर होता तो भी बात बन जाती। तमाम समीक्षाओं में भी इस फिल्म की जमकर लू उतारी गई है। इसकी खराब बातें फैली तो असर कमाई पर ही होगा।

140 करोड़ रुपए में बनी ‘रेस 3’ को देश में 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया है। कोरियोग्राफर से निर्देशक बने रेमो डिसूज़ा की ‘रेस 3’ इस ईद का सबसे बड़ा और एकमात्र आकर्षण है क्योंकि कोई दूसरी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई है। यह एक्शन मसाला फिल्म है और इस हिट फ्रेंचाईजी की खासियत इसके ट्विस्ट और टर्न हैं।

पिछले दिनों फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया था तब 24 घंटे में एक करोड़ से अधिक लोगों ने देखा था। इसे 3डी में भी रिलीज़ किया गया है, यह देश की पहली 360 डिग्री विजुवल एक्सपीरियंस वाली फिल्म बताई जा रही है।

सेंसर बोर्ड ने कुछ मामूली बदलाव के साथ ‘यू/ए’ सर्टिफिकेट देकर पास कर दिया है। वैसे फिल्म के गानों में अभी तक वो बुलंदी नहीं पाई है, नहीं तो कलेक्शन के कुछ ज़्यादा होने की उम्मीद हो सकती थी। इस फिल्म को सलमान खान और रमेश तौरानी ने प्रोड्यूस किया है। इसके सैटेलाइट राइट्स 130 करोड़ रुपए में बेचे गए हैं।

‘रेस’ सीरीज़ को अब्बास-मस्तान ने शुरू किया था और पहले दो भाग बनाए थे। पहली ‘रेस’ 2008 में आई थी l पहले भाग में सैफ़ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ थे l दूसरी ‘रेस’ 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें सैफ़ ने अपनी जगह बनाये रखी लेकिन साथ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिज ने जगह बनाई । ईद के मौके पर 15 जून को रिलीज़ हो रही ‘रेस 3’ में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिज, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला हैं। फिल्म में सलमान खान सिकंदर और रोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं l

Tagged