2021/04/election 2.jpg

vote : पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण का मतदान शुरू, 35 सीटो पर 283 उम्मीदवार

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
29 Apr 2021

पश्चिम बंगाल (West Bengal News) :  राज्य के विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान तय समय पर शुरू हो गया है। मतदाता मतदान केन्द्रों में कोरोना गाइड लाइन के तहत खड़े होकर अपना वोट डाल रहे है। 

8वें और आखिरी चरण में 35 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। इस चरण में 283 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। मुस्लिम बहुल आबादी वाले जिलों में सबकी नजर अल्पसंख्यक वोटों पर रहेगी।

चाक-चौंबद की गई है सुरक्षा व्यावस्था

चुनाव आयोग ने केंद्रीय सुरक्षाबल की 753 कंपनियां तैनात की हैं। सबसे ज्यादा हिंसा के लिए जाने जाने वाले बीरभूम, मुर्शिदाबाद और मालदा जिले में सबसे ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं। 

11,860 बूथों पर मतदान

इन 35 सीटों के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 41 लाख 21 हजार 735 महिला मतदाताओं और 158 ट्रांसजेंडर मतदाताओं समेत कुल 84 लाख 77 हजार 728 मतदाता कर रहे है। 

जश्न-जुलूस पर रूक

मद्रास हाईकोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग ने 2 मई को आने वाले पांच राज्यों के नतीजों पर एक आदेश दिया है। इसमें कहा गया है कि वोटों की काउंटिंग के दौरान या नतीजे आने के बाद किसी तरह का जुलूस नहीं निकाला जाएगा और न ही जश्न मनाया जाएगा।

नतीजों के बाद कोई भी उम्मीदवार सिर्फ दो लोगों के साथ ही अपनी जीत का सर्टिफिकेट लेने जा सकता है। 2 मई को तमिलनाडु, केरल, पुड्डुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के परिणाम आने हैं।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER