चुनाव

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पढ़िए पूरी खबर : MP NEWS

Shashank Dwivedi
23 March 2021 12:00 PM GMT
कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पढ़िए पूरी खबर : MP NEWS
x
MP NEWS: मध्यप्रदेश में 15 महीने सत्ता में रहने के बाद कांग्रेस से भाजपा ने सत्ता छीन ली थी. भाजपा की सरकार बनाने में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का हाँथ था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मिलकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ को कुर्सी से हटवा दिया। कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे कमलनाथ की कुर्सी हटने के बाद उनका दबदबा मध्यप्रदेश में कम होने लगा है. आपको बता दे की हाल ही में बंगाल में चुनाव होना है. इस बीच कांग्रेस स्टार प्रचारकों में से कमलनाथ का नाम काट दिया गया है. 

MP NEWS: मध्यप्रदेश में 15 महीने सत्ता में रहने के बाद कांग्रेस से भाजपा ने सत्ता छीन ली थी. भाजपा की सरकार बनाने में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का हाँथ था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मिलकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ को कुर्सी से हटवा दिया। कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे कमलनाथ की कुर्सी हटने के बाद उनका दबदबा मध्यप्रदेश में कम होने लगा है. आपको बता दे की हाल ही में बंगाल में चुनाव होना है. इस बीच कांग्रेस स्टार प्रचारकों में से कमलनाथ का नाम काट दिया गया है.

ये है मामला

बंगाल के स्टार प्रचारक की सूची में 10 दिन में बदलाव कर दिया गया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इस सूची से बाहर हो गए हैं, जबकि इससे पहले 12 मार्च को जारी की गई सूची में कमलनाथ का नाम 9वें नंबर पर था। कहा जा रहा है कि जब स्टार प्रचारकों की सूची जारी हुई थी, तब दमोह उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं हुआ था।

इस कारण संशोधित सूची से कमलनाथ का नाम हटाकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय का नाम जोड़ा गया है। दमोह में उपचुनाव की आचार संहिता लागू हो चुकी है।

ऐसे में अब ज्यादा समय नहीं है, इसलिए कमलनाथ अब अपना समय दमोह चुनाव के लिए देना चाहते हैं। बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होना ह

Next Story
Share it