New Delhi Effect of corona infection in the capital Delhi, ICU beds in private hospitals.jpg

New Delhi : राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का असर, प्रायवेट अस्पतालों में आईसीयू बेड फुल

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
06 Apr 2021

नई दिल्ली (New Delhi News in Hindi ) : देश की राजधानी दिल्ली में कोरेाना की रफ्तार लगातार बढ रही है। कोरोना रोगियों की संख्या को देखते हुए सरकार और प्र्रशासन दोनों चिंतित है। व्यवस्था बानाने प्रशासन हांथ पैर मारना शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि दिल्ली के कोरोना रोगियों का इलाज कर रहे अस्पताल में आई सी यू के सभी बेड भर चुके है। वही बता अगर शासकीय अस्पतालों की करें तो पता चलता है कि वहां भी नाम मात्र के ही बेड खाली है। 

शासकीय अस्पतालों की हादत दयनीय

एक ओर प्रायवेट अस्पताल संचालकों ने सरकार को जानकारी भेज दी है कि उनके यहां आईसीयू के सभी बेड फुल हो चुके हैं। वहीं दिल्ली के बडे सरकारी अस्पताल एल एन जे पी हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के लिए 50 वेंटिलेटर थे, जिनमें से इस समय सिर्फ 1 वेंटिलेटर खाली है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली के हालात क्या है।


कोरोना के दूसरी लहर में बढते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने तैयारी शुरू करते हुए 31 मार्च को 33 प्रायवेट अस्पतालों में 230 वेंटीलेटर बेड बढ़ाए थे। लेकिन रोगियों की बढ़ती रफ्तार के आगे बेड कम पड़ रहे हैं। हालत यह है कि कोरोना का इलाज कर रहे प्रावेट अस्पताल में एक भी बेड खाली नही है।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER