2019/New Delhi Blast in cylinder, more than 300 people homeless, two children burnt alive.jpg

नई दिल्ली : सिलेंडर में ब्लास्ट, 300 से ज्यादा लोग बेघर, दो बच्चे जिंदा जले

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
11 Apr 2021

नई दिल्ली (New Delhi News in Hindi) : नोएडा सेक्टर-63 में दोपहर के समय अचानक से सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट के बाद चारों ओर अग फैल गई। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया जिसकी चपेट में आने से 300 ज्यादा लोग बेघर होकर सड़क पर आ गये। वही 2 बच्चो के जिंदा जल जाने की सूचना मिल रही है। हादसे की जानकारी होते ही कई फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गये। लेकिन आग पूरे इलाके के अपनी चपेट में ले चुकी थी। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

यहां हुआ आदसा

जानकारी के अनुसार दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-63 में बहलोलपुर की झुग्गियों में रविवार की दोपहर सिलेंडर ब्लास्ट हो जाने से आग लग गई। दोपहर के समय हवा चलने से आग का फेलाव तेजी के साथ हुआ है। जब तक फायर ब्रिगेड के पहुंची तक कई झुग्गियां जलकर राख हो चुकी थी। राख की आग और कहीं न फैले इस एहतियात को ध्यान में रखते हुए पूर इलाके में फायर ब्रिगेड से पानी का छिडकाव किया गया।
 

देर से पहुंची दमकल

लोगों ने बताया कि आग लगने की जनकारी दमकल विभाग को तुरंत दी गई थी। लेकिन दमकल सूचना के एक घंटे बाद पहुंची। इस 1 घंटे में पूरा इलाका आग की चपेट में आ गया और 3 सैकडा से ज्यादा मकान जलकर खाक हो गये। 

झूग्गी में थे बंगाल बिहार के लोग

बताया गया है कि झुग्गियों में रहने वाले ज्यादातर लोग बंगाल और बिहार, के रहने वाले हैं। वहीं कुछ लोग झारखंड के साथ स्थानीय लोग भी शामिल हैं। सभी लोग परिवार के साथ रह रहे थे। 
 


दो बच्चियों के मिले शव 

आग बुझाने के बाद जब मोहल्ले की तलाशी ली गई। जांच के दौरान दो बच्चों के शव बरामद किये गये है। जिसमें एक बच्चियों की उम्र ताकरीबन 2 वर्ष तथा दूसरे की 6 वर्ष बताई जा रही है। बताया जाता है कि मरने वाली दोनों बच्चियां सगी बहने हैंै। उनके परिजनज काम गये हुए थे। वह घर पर अकेली थी।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER