चार पहिया वाहन से कही हाइवे पर जा रहें हैं तो हो जायें सावधान, पहले करें ऐसा नहीं तो भरना पड़ सकता है दोगुना जुर्माना....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
चार पहिया वाहन से कही हाइवे पर जा रहें हैं तो हो जायें सावधान, पहले करें ऐसा नहीं तो भरना पड़ सकता है दोगुना जुर्माना....
x
नई दिल्ली। सरकार ने नये नियम के तहत सोमवार से चार पहिया वाहनों में फास्टैग अनिवार्य कर दिया है। अब बिना फास्टैग के निकलने पर वाहन मालिकों को दोगुना टोल भरना पडेंगा।

चार पहिया वाहन से कही हाइवे पर जा रहें हैं तो हो जायें सावधान, पहले करें ऐसा नहीं तो भरना पड़ सकता है दोगुना जुर्माना….

नई दिल्ली। सरकार ने नये नियम के तहत सोमवार से चार पहिया वाहनों में फास्टैग अनिवार्य कर दिया है। अब बिना फास्टैग के निकलने पर वाहन मालिकों को दोगुना टोल भरना पडेंगा। इसके लिए पहले ही सरकार की ओर से इस सम्बंध में हिदायत जारी की गई थी। माना जा रहा है कि इससे समय की बचत होगी तो वहीं अनलाइन पेमंेट को बढ़ावा मिलेगा। बताया गया है कि बिना फास्टैग लगे वाहनों को से दोगुना टोल जुर्माने के तौर पर वसूलने के बाद वही पर फास्टैग लगवाने का प्रबंध किया गया है।

चार पहिया वाहन से कही हाइवे पर जा रहें हैं तो हो जायें सावधान, पहले करें ऐसा नहीं तो भरना पड़ सकता है दोगुना जुर्माना.... fastag

सोमवार से फास्टैग अनिवार्य

जानकारी के अनुसार सोमवार से फास्टैग अनिवार्य कर दिया गया है। बिहार के टोल नाका दीदारगंज में प्रतिदिन कारीब 22000 से ज्यादा वाहन निकलते हैं ऐसे में फास्टैग न होने से वाहनों की भारी भीड़ एकत्र हो जाती है। वही टैफिक की भी समस्या से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पडता था। साथ में देखा गया था कि बेहतर सड़कें होने के बाद भी टोल नाकों पर भारी भीड़ की वजह से सफर का समय बढ़ जाता था।

यह भी पढ़े : अब 7 घंटे होगी बिजली बंद, पढ़ ले जरूरी खबर नहीं होगा आपको पछतावा….

15 फरवरी से देश भर में FASTag अनिवार्य, नहीं लगाने पर दोगुना टोल लगेगा... फास्टैग

नये वर्ष 2021 से केन्द्र की ओर से भी कहा गया था कि हर वाहनों में फास्टैग लगना अनिवार्य है। लेकिन वाहनों में इसकी उनयोग काम होने पर समय बढा दिया गया था। बिहार के दीदारगंज टोल नाके के मैनेजर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस टोल नाके से जहां प्रतिदिन 22000 वाहन निकलते हैं। उनमें मात्र 10 से 11 हजार गाडियो में इस समय फास्टैग लगा होता हैं। ऐसे मे समय ज्यादा लग जाता है।

फास्टैग लगवाने की अनिवार्यता होने के बाद दीदारगंज टोल नाके पर ही फास्टैग लगया जा रहा हैं। इसके लिए एयरटेल, पेटिएम तथा एनएचएआई फास्टैग लगा रहा है। यह व्यवसस्था टोल नाके पर इसलिए की गई है जिससे लोगांे को मात्र एक बार ही जुर्माने के तौर पर दोगुना टोल भरना पडे। वहीं बताया गया कि दूसरे टोल नाकों में भी ज्यादा पैसा भरना पड़ेगा। टोल मेें ही फास्टैग लगने से इससे बचत होगी।

15 फरवरी से देश भर में FASTag अनिवार्य, नहीं लगाने पर दोगुना Toll लगेगा…

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story