Earthquake in Delhi: दिल्ली में भूकंप से मचा हड़कंप, घर से बाहर निकल आए लोग....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
Earthquake in Delhi: दिल्ली में भूकंप से मचा हड़कंप, घर से बाहर निकल आए लोग....
x
Earthquake in Delhi: दिल्ली में भूकंप से मचा हड़कंप, घर से बाहर निकल आए लोग....देश के कई राज्यों में भूकंप के झटके आए हैं। यह झटके एक नहीं

Earthquake in Delhi: दिल्ली में भूकंप से मचा हड़कंप, घर से बाहर निकल आए लोग….

Earthquake in Delhi । देश के कई राज्यों में भूकंप के झटके आए हैं। यह झटके एक नहीं बल्कि दो बार आए हैं। जिसे वहां के रहवासी सहम उठे। वह अपने घर से बाहर निकल आए। जिसके कई वीडियो एवं तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया ट्वीटर पर तो भूकंप ट्रेंड भी करने लगा है।

दुधमुंही बच्ची के इलाज के लिए क्राउडफडिंग से इकट्ठा हुए 16 करोड़, पीएम मोदी ने माफ किए टैक्स के 6 करोड़

खबरों की माने तो भूकंप के तेज झटके दिल्ली एनसीआर, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखण्ड, जम्मू काश्मीर सहित उत्तर भारत के कई राज्य शामिल हैं। भूकंप के यह झटके रात लगभग साढ़े 10 बजे आए हैं। जानकारों की माने तो पहला झटका रात 10.31 मिनट पर आया हैं जिसकी तीव्रता 6.3 रही। जबकि दूसरा झटका 10.34 पर आया जिसकी तीव्रता 6.1 रही। पहले झटके झटके का केन्द्र तजाकिस्तान था, जबकि दूसरे झटके का केन्द्र पंजाब के अमृतसर में था।

Earthquake in Delhi: दिल्ली में भूकंप से मचा हड़कंप, घर से बाहर निकल आए लोग....

सोने की तैयारी में थे लोग

भूकंप के झटके उस समय आए जब लोग सोने की तैयारी में थे। जैसे ही घर के बल्व लाईटें हिलने लगी तो पहले तो लोग समझ नहीं पाए कि आखिर यह क्या हो रहा हैं। लेकिन जब वह खुद भी हिल रहे थे और उनकी बिडिंग भी हिलना शुरू हुई तो लोगों को समझते देर न लगी कि भूकंप आया हैं।

आनन-फानन में उंची इमारतों में रहने वाले घर से बाहर निकल आए। जब यह भूकंप समाप्त हुआ तब लोगों के जान में जान आई। हालांकि इस भूकंप से अभी तक किसी प्रकार की हानि एवं दुर्घटना भी खबर सामने नहीं आई हैं। तो वहीं लोग अपने दोस्त-रिश्तेदारों से इस भूकंप को लेकर हाल-चाल लेते हुए भी नजर आए।

‘MP में Love Jihad’ / भोपाल में 7, इंदौर में 5, जबलपुर एवं रीवा में 4-4 और ग्वालियर संभाग में 3 मामलों में FIR दर्ज हुई, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारी…

ये Bank दे रहा बिन Processing Fee के सबसे सस्ता Home Loan, जल्द करे अप्लाई…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story