विशेषः 20 महीने की धनिष्ठा बनी सबसे कम उम्र की अंग दान दाता, 5 बच्चो की बचाई जिंदगी..

विशेषः 20 महीने की धनिष्ठा बनी सबसे कम उम्र की अंग दान दाता, 5 बच्चो की बचाई जिंदगी..

Delhi

विशेषः 20 महीने की धनिष्ठा बनी सबसे कंम उम्र की अंग दान दाता, 5 बच्चो की बचाई जिंदगी..

नईदिल्ली। अंग एवं देह दान को लेकर आज भी कंम ही लोगो में रूचि रहती है। लेकिन महज 6 सौ दिन यानि 20 महिने तक जीवन जीने वाली धनिष्ठा देश की सबसे छोटी ऑर्गन डोनर बन गई है।

विशेषः 20 महीने की धनिष्ठा बनी सबसे कम उम्र की अंग दान दाता, 5 बच्चो की बचाई जिंदगी..

अस्पताल में ब्रेन डेड हो जाने के बाद माता-पिता ने उसके शरीर अंगो को डोनेट करने का फैसला लिया। धनिष्ठा के हार्ट, किडनी, लिवर और दोनों कॉर्नियां से पांच बच्चों को नई जिंदगी मिली।

बानकनी से गिर कर हुई थी घायल

दिल्ली के रोहिणी में रहने वाली धनिष्ठा 8 जनवरी की शाम खेलते समय फर्स्ट फ्लोर की बालकनी से गिर गई थी। तीन दिन तक चले ईलाज के बाद डॉक्टरो ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया था।

माता-पिता ने ऐसे लिया फैसला

धनिष्ठा के पिता आशीष कुमार ने कहा कि ’डॉक्टरों ने हमें बताया कि धनिष्ठा ब्रेन डेड हो चुकी है और उसके वापस ठीक होने की कोई संभावना नहीं है। जब हमारी बेटी अस्पताल में भर्ती थी, तभी हमें ऐसे पैरेंट्स मिले जो अपने बच्चों की जिंदगी बचाने के लिए ऑर्गन मिलने का इंतजार कर रहे थे।

जिंदा रहेगी बेटी

धनिष्ठा के पिता आशीष ने कहां कि वे और उनकी पत्नी ने डॉक्टर के परामर्श पर पुत्री के अंगो को दान करने का निर्णय लिये। दूसरे बच्चों की जिंदगी बचाने के लिए अपनी बेटी को दफनाने की बजाय उसकी देह दान करेंगे। कम से कम हमें इस बात की संतुष्टि रहेगी कि हमारी बेटी उनमें अब भी जिंदा है।

ग्राम मैदानी में हुआ बजरंग सेना के रीवा ग्रामीण कार्यालय का शुभारंभ..

अयोध्या का जश्न रीवा में भी, जगमग हो उठा शिल्पी प्लाजा..

मायके जाने के लिए निकली पत्नी, पति ने उठाई तलवार, काट दी पत्नी की नाक, स्तन और गुप्त…..

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *