देश के रक्षकों की सुरक्षा के लिए मिलें 1 लाख Bullet Proof जैकेट

देश के रक्षकों की सुरक्षा के लिए मिलें 1 लाख Bullet Proof जैकेट

Delhi राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

देश के रक्षकों की सुरक्षा के लिए मिलें 1 लाख Bullet-Proof जैकेट

रक्षा राज्य मंत्री श्रीपाद येसो नाइक ने आज नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में 1 लाख बुलेट प्रूफ ( Bullet Proof ) जैकेट सेना प्रमुख जनरल M M Naravane को सौंपा। इस अवसर पर बोलते हुए, श्रीपाद नाइक ने कहा, सरकार ने दुश्मन से लड़ रहे हमारे सैनिकों के बहुमूल्य जीवन की रक्षा करने की अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान किया है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार सैनिकों की परिचालन सुरक्षा पर अधिक जोर देती है।

सिर्फ 4 महीने में एक लाख bullet proof जैकेट किये गए डिलीवर

मंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि सैनिकों को सबसे अच्छा हथियार और सुरक्षा कवच प्रदान किया जाएगा और इस तरह की आवश्यकताएं हमेशा प्राथमिकता में सबसे ऊपर रहेंगी। उन्होंने निर्माताओं, M/s SMPP प्राइवेट लिमिटेड को डिलीवरी शेड्यूल से चार महीने पहले एक लाख जैकेट की आपूर्ति के लिए सराहा।

यह भी पढ़े : Fiat Chrysler भारतीय यूनिट में करेगा $ 250 मिलियन का निवेश

मंत्री ने कहा, जिस बुलेट प्रूफ ( Bullet Proof ) जैकेट की आपूर्ति की जा रही है, वह मेक इन इंडिया के तहत एक स्वदेशी उत्पाद है और कंपनी दुनिया भर में उत्पाद का निर्यात कर रही है, जो भारत को ऐसे रक्षा छेत्र की आपूर्ति के लिए एक वैश्विक केंद्र बना रही है, जो कि भारत के अटल बिहारी निर्भय पहल के अनुरूप है। उन्होंने कहा कि इस जैकेट को हमारे सैनिकों ने सराहा है जो सीमाओं पर और उग्रवाद का मुकाबला करने में उनका इस्तेमाल कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : Tesla ने China के Shanghai में खोला दुनिया का सबसे बड़ा सुपरचार्जर स्टेशन

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *