राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, मिलेंगे अब 2500 रूपये, सरकार ने लिया निर्णय

राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, मिलेंगे अब 2500 रूपये, सरकार ने लिया निर्णय

Delhi राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, मिलेंगे अब 2500 रूपये, सरकार ने लिया निर्णय

नई दिल्ली। सरकार ने एक अहम फैसल लेते हुए अपने नागरिकों को विशेष तोहफा देने जा रही हैं। सरकार के इस निर्णय पर आमजन खुश हैं। लोगों का मानना है कि ऐसी सरकार ही आम जनता को भी अपना परिवार मानती है तभी तो इस तरह के निर्णय लेती है। जानकारी के अनुसार तमिलनाडु सरकार ने यह निर्णय लेते हुए कहा है कि वह पोंगल उत्सव को देखते हुए अपने प्रदेश के सभी राशन कार्ड धारकों को 2500 रूपये देगी।

राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, मिलेंगे अब 2500 रूपये, सरकार ने लिया निर्णय

सरकार का मानना है कि वह चाहती है कि उत्सव के मौके पर गरीब जनता के घर भी खुशियां कम न हो। लोग उत्सव हमारे साथ बडे धूम-धाम से मनाएं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने यह जानकारी देेते हुए बताया कि सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के 2.6 करोड़ कार्डधारकों को इसका लाभ मिलेगा।

भारत में तेंदुए की आबादी 60% बढ़ी, 12,852 तक पहुँची, MP में सबसे ज्यादा आबादी: रिपोर्ट

मुख्यमंत्री ने बताया कि पोंगल त्यौहार प्रदेश मे बडे ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस अवसर पर किसी गरीब के घर कोई कमी न रहे इसके लिए यह विशेष राशि दी जाती है। उन्होने बताया कि राशि जारी करने सभी अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। आने वाले 2021 नये वर्ष के 4 जनवरी को गरीब कार्डधारकों के खाते में राशि डाल दी जायेगी। उन्होने बताया कि पोंगल का त्यौहार 14 जानवरी को है।

उनका कहना है कि पहले राशि डालकर हम अपने प्रदेश की गरीब जनता को तोहफा देने जा रहे हैं। इस योजना के सम्बंध मेें जानकारी देते हुए बताया गया है कि इसकी शुरूआत 2014 में एआईएडीएमके की सरकार ने किया था। सरकार ने योजना के शुरआती दौर में राज्य के गरीबों को पहले 1 किलो चालव और 1 किलो शक्कर के साथ 100 रुपये दिया करती थी। बाद मंे इस योजना का विस्तार हुआ और 2018 में राशि बढ़ाकर 1000 रुपये कर दिया गया। वही अब सरकार ने 2020 में निर्णय लिया है कि वह अब अपने गरीबांे को 2500 रुपये देगी।

भू-माफिया के खिलाफ चला प्रशासन का बुल्डोजर, नशा तस्कर का गिराया अवैध निर्माण- Rewa News

MP News : लेनदेन में एमपी के दो इंस्पेक्टर एवं एक आरक्षक दिल्ली में गिरफ्तार, विभाग ने किया सस्पेंड

मार्शल हाइड्रल पावर कम्पनी पूर्वा फाल में बनायेगी 25 मेगावाॅट बिजली, जल्दी ही लगेगा संयंत्र

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *