किसानों का रास्ता रोकने सीमांओं में बढे पुलिसबल, जाम के हवाले हुए पूरा शहर

Delhi राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

किसानों का रास्ता रोकने सीमांओं में बढे पुलिसबल, जाम के हवाले हुए पूरा शहर

दिल्ली। किसान आंदोलन की रहा पहड़ चुके हैं। अब यह आपनी मांगों को मनवाये बगैर दिल्ली का रास्ता छोड़ने वाले नहीं हैं। हालत यह है कि सरकार और किसान संगठनो के बीच बातचीत से समाधान का कोई रास्ता नही निकल रहा है। किसानो का आदोलन तेज होता जा रहा है।

किसानों का रास्ता रोकने सीमांओं में बढे पुलिसबल, जाम के हवाले हुए पूरा शहर

किसानों ने जहां दिल्ली में घुसने की तैयारी कर चुके है तो वहीं सरकार ने भी उन्हे रोकने के लिए बार्डर एरिया में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी है। बताया तो यहां तक जा रहा है कि कई जगह भारी पुलिस बल एक़त्र हैं। आने जाने वाले वाहनो की सघन जांच की जा रही है कि कही इन वाहनो में कोई किसान तेा नही जा रहा है।

सीमाओं पर सख्त पहरा

किसानों के दिल्ली के हर रास्ते को जाम करने की धमकी के बाद सरकार भी चैकन्नी हो गई है। सघन चेकिंग के बाद ही प्रवेश संभव होगा और सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कामा-पलवल की तरफ से बड़ी संख्या में किसानों के दिल्ली आने की सूचना के बाद बदरपुर बॉर्डर पर शुक्रवार सुबह एक बार फिर सुरक्षा बढ़ा दी गई। नूंह, मेवात की ओर से ट्रैक्टर-ट्राली से किसानों के आने की सूचना के बाद पुलिस बल बढा दिया गया है।

वाटर कैनल तैनात

सरकार एहतियात बरतते हुए जहां पहले से ही कटीले तारों वाली बैरिकेडिंग, जर्सी बैरियर, कंटेनर, डंपर और वाटर कैनन लगा रखे हैं। यहां सुबह से ही फरीदाबाद से आने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई। वाहन रुकने की वजह से फरीदाबाद की ओर जाम भी लगा रहा। जब जाम लंबा हो जाता था तो पुलिसकर्मी चेकिंग बंद कर देते थे।रजोकरी बॉर्डर पर भी पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई। यहां पर 120 पुलिसकर्मी तैनात कर दिये हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *