रेलवे स्टेशनों में मिलेगी अब देशी चाय, रेल मंत्री ने दी जानकारी़

रेलवे स्टेशनों में मिलेगी अब देशी चाय, रेल मंत्री ने दी जानकारी़

Delhi

रेलवे स्टेशनों में मिलेगी अब देशी चाय, रेल मंत्री ने दी जानकारी़

नई दिल्ली। आने वाले समय में देश भर के रेलवे स्टेशनो में पुरानी देशी सस्कृत नजर आएगी। इसके लिए रेल मंत्रायल ने व्यावस्था बनना शुरू कर दिए है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राजस्थान के एक कार्यक्रम में जानकारी दी हैं कि रेलवे स्टेशनों में अब प्लास्टिक के कप की बजाय कुल्हड़ में चाय बिक्री होगी।

रोजगार बढ़ाने उठाए जा रहे कदम

रेल मंत्री ने कहां कि कोरोना सक्रमण के चलते गांव के लोगो को रोजगार से जोड़ने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। कुल्हड़ से चाय बिक्री होने पर गांव में लोग कुल्हड़ तैयार करके इसका व्यापार कर सकेगे। इससे ज्यादा लोगो को काम मिलेगा।

पटवारियों पर रीवा कलेक्टर का एक्शन, इस तरह की कार्रवाई

प्रदूषण से होगा बचाव

रेलवे स्टेशनो में कुल्हड़ का उपयोग करने के पीछे रेल विभाग का कहना है कि प्लास्टिक के प्रदूषण को कंम करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा हैं। सरकार प्रदूषण को कंम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उसी के तहत रेलवे स्टेशनों में चाय कुल्हड़ से बिक्री की जाएगी। इससे प्लास्टिक को उपयोग घटेगा।

400 स्टेशनों में यह व्यावस्था

रेल मंत्री ने बताया कि अभी देश के चार सौ स्टेशनों में कुल्हड़ से चाय बेची जा रही है। भविष्य में वे सभी स्टेशनों में यह व्यावस्था चालू कर रहे है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *