स्कूल खुलने को लेकर मोदी सरकार ने एक बार फिर गाइडलाइन जारी की, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:34 AM GMT
स्कूल खुलने को लेकर मोदी सरकार ने एक बार फिर गाइडलाइन जारी की, पढ़िए
x
स्कूल खुलने को लेकर मोदी ने जारी की एक बार फिर गाइडलाइन, पढ़िए दिल्ली: कोरोना के कारण पिछले छह माह से बंद स्कूल 15 अक्टूबर से दोबारा खुलेंगे। केंद्रीय शिक्षा

स्कूल खुलने को लेकर मोदी ने जारी की एक बार फिर गाइडलाइन, पढ़िए

दिल्ली: कोरोना के कारण पिछले छह माह से बंद स्कूल 15 अक्टूबर से दोबारा खुलेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने सोमवार को इसके दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। गाइडलाइन द्वारा स्कूल खोलने के ये निर्देश दिए गए है.

मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि स्वास्थ्य, साफ-सफाई, सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग के मानक का पालन करते हुए पढ़ाई सुनिश्चित करने के लिए अपनी खुद की एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) तैयार करें।

सुशांत की मौत को लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, तुरंत पढ़िए

दिशा निर्देशों के अनुसार छात्र अभिभावकों की लिखित अनुमति के बाद ही स्कूल जा सकेंगे। उपस्थिति के नियमों में लचीलापन रहेगा। छात्र स्कूल जाने के स्थान पर ऑनलाइन क्लासेज का भी चयन कर सकेंगे।

मंत्रालय ने छात्रों के असेसमेंट के लिए कागज-कलम से होने वाले टेस्ट के स्थान पर सिखाने वाली प्रक्रिया को अपनाने की बात कही है। स्कूल खुलने के दो से तीन सप्ताह तक कोई असेसमेंट नहीं होगा। ऑनलाइन लर्निंग को प्रोत्साहन देने का निर्देश भी स्कूलों को दिया गया है।

नोटों से भी फैलता है Coronavirus? जानिए RBI ने क्या कहा…

दुनिया के 10 प्रतिशत लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो सकते हैं: WHO

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

सैमसंग गैलेक्सी A71, गैलेक्सी A51 के कीमतों में हुई भारी कटौती

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story