कानूनी कार्यों के लिए प्रतिबंधित चीनी ऐप्स का उपयोग बंद करें: दिल्ली कोर्ट

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
कानूनी कार्यों के लिए प्रतिबंधित चीनी ऐप्स का उपयोग बंद करें: दिल्ली कोर्ट
x
कानूनी कार्यों के लिए प्रतिबंधित चीनी ऐप्स का उपयोग बंद करें: दिल्ली डिस्ट्रिक्ट कोर्ट दिल्ली में जिला अदालतों के सभी अधिकारियों को एक

कानूनी कार्यों के लिए प्रतिबंधित चीनी ऐप्स का उपयोग बंद करें: दिल्ली कोर्ट

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

दिल्ली में जिला अदालतों के सभी अधिकारियों को एक सर्कुलर जारी किया गया है, जिसमें निर्देश दिया गया है कि वे कोर्ट की वेबसाइट पर दस्तावेज़ अपलोड करने में कैमस्कैनर जैसे प्रतिबंधित चीनी अनुप्रयोगों के इस्तेमाल को तुरंत रोकें। CamScanner चीन के लिंक के साथ 106 ऐप्स में से एक था जो केंद्र सरकार द्वारा "देश की संप्रभुता, अखंडता और रक्षा के लिए पूर्वाग्रहपूर्ण" होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

सैमसंग गैलेक्सी A31 की कीमत घाटी, online मिल रहा है इतने दाम में

10 सितंबर को प्रमुख जिला और सत्र न्यायाधीश के निर्देश के तहत जारी परिपत्र ने दिल्ली जिला न्यायालय की वेबसाइट के साथ काम करने वाले अधिकारियों को सभी अपलोड किए गए दस्तावेजों को खोजने का निर्देश दिया, जो चीनी ऐप्स का उपयोग करके स्कैन किए जाने का आभास देते हैं। ऐसी सभी फाइलें एक अलग ऐप्स का उपयोग करके फिर से अपलोड की जानी हैं या ऐप्स वॉटरमार्क को हटाने के लिए क्रॉप की गई हैं।

Bajaj Rex Mixer Grinder, 500W, 3 Jars

चीनी ऐप्स

मार्च में देशव्यापी तालाबंदी के बाद से, दिल्ली की अदालतें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामलों की सुनवाई कर रही हैं। वकीलों और अधिकारियों को सभी प्रासंगिक दस्तावेजों को स्कैन करने और संबंधित पक्षों और न्यायाधीश को ईमेल करने की आवश्यकता होती है। परिपत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि कुछ अधिकारी चीनी ऐप्स पर स्कैन करने के बाद परिपत्र, जमानत आदेश, दैनिक आदेश आदि की प्रतियां भेज रहे हैं, जो केंद्र के निर्देशों का उल्लंघन है।

Jockey Men’s Pyjama Bottom

कोर्ट

"यह भी देखा गया है कि कुछ परिपत्रों और आदेशों को प्रतिबंधित चीनी अनुप्रयोगों पर स्कैन किए जाने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही अपडेट किया जा चुका है।" अगस्त में, दिल्ली की एक अदालत ने एक वकील को कानूनी काम में प्रतिबंधित ऐप्स CamScanner का उपयोग नहीं करने के लिए कहा था। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुनील चौधरी ने कहा कि अधिवक्ता प्रवीण चौधरी द्वारा दायर जमानत याचिका को कैमकेनर का उपयोग करके स्कैन किया गया था। आईटी मंत्रालय ने 29 जून को 59 मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लगाते हुए विभिन्न तिमाहियों से कई शिकायतों का हवाला दिया था, जिसमें कथित तौर पर "चोरी करने और भारत के बाहर स्थित सर्वरों में अनधिकृत तरीके से उपयोगकर्ता डेटा संचारित करने" के लिए कुछ ऐप्स के दुरुपयोग के बारे में रिपोर्टें शामिल थीं।

Best Sellers in Watches

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story