2021/04/delhi-crowd-in-wine-shop.jpg

Total Lockdown in Delhi / दिल्ली में 6 दिनों के टोटल लॉकडाउन का ऐलान, शराब की दुकानों में उमड़ पड़ें लोग

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
19 Apr 2021

Total Lockdown in Delhi / दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है, जिससे राज्य की स्थिति गंभीर होती जा रही है. बढ़ते कोरोना के संक्रमण में लगाम लगाने के लिए राज्य में एक सप्ताह का टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown in Delhi) का ऐलान किया गया है. इसके ठीक बाद से शराब प्रेमियों की भीड़ शराब की दुकानों में उमड़ पड़ी है. 

इस सम्बन्ध में सीएम अरविन्द केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने उप राज्यपाल से सोमवार की सुबह मुलाक़ात की थी. जिसके बाद दिल्ली में आज रात्रि 10 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक कोरोना कर्फ्यू (Total Lockdown) लगाने की घोषणा सीएम केजरीवाल ने की है. इसके पहले राज्य में वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया था, जिसका असर होते हुए नहीं दिख रहा था. इस वजह से राज्य सरकार को यह फैंसला लेना पड़ा है. 

शराब की दुकानों में उमड़ी भीड़ 

लॉकडाउन की मांग दिल्ली के व्यापारी भी लगातार कर रहें थें. जैसे ही लॉकडाउन का ऐलान हुआ वैसे ही दिल्ली में शराब प्रेमियों की भीड़ शराब की दुकानों में उमड़ पड़ी. शराब खरीदने के चक्कर में लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को पूरी तरह से भूल गए. हालात यह हैं कि दुकानों में पुलिस की तैनाती की जा रही है. दूध व किराने समेत अन्य जरूरी चीजों के बजाए शराब दुकानों पर सबसे ज्यादा भीड़ रही.

दिल्ली छोड़कर कहीं न जाएं प्रवासी मजदूर 

लॉकडाउन के ऐलान के साथ ही सीएम केजरीवाल ने अपील की है कि प्रवासी मजदूर भाई दिल्ली छोड़कर कहीं न जाएं. वे राजधानी में ही रहें. उनकी सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा. 

जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी 

लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी. फल सब्जियां मिलती रहेंगी. मेट्रो चालू रहेगी, लेकिन उन्हीं लोगों को अनुमति होगी, जिनके पास पास है. होटल चालू रहेंगे, लेकिन सिर्फ होम डिलिवरी या टेक अवे की अनुमति होगी. सरकारी दफ्तर में कम कर्मचारियों के साथ काम चलाया जाएगा. प्राइवेट दफ्तर पूरी तरह बंद कर दिए गए हैं. ये वर्क फ्रॉम होम करेंगे.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER