क्राइम

पुलिस थाने में ही चोरों किया हाथ साफ़, 25 लाख नकद और 2 पिस्टल उड़ा ले गए

agra news
x
जब पुलिस स्टेशन में ही चोरी होने लगे तब ये समझ जाना चाहिए कि कोई घर सुरक्षित नहीं है

आगरा (Agara) लोगों के घरो में चोरी की वारदात के बारे में हम और आप आये दिन सुनते हैं। लेकिन थाने के अंदर चोरी की वारदात के बारे में नही सुना होगा। चोरी भी कोई छोटी-मोटी नहीं, चोरों ने थाने को अपना निशाना बनाते हुए 25 लाख रूपये नकद तथा 2 पिस्टल ले गये। थाने में चोरी होने की जानकारी जब पुलिस के आला अधिकारियों को हुई तो कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी समेत 6 पुलिकर्मियों को निलंबित कर दिया।

जगदीशपुर थाने का मामला

जानकारी के अनुसार जगदीशपुर थाने के मालखाने में चोरो ने धावा बोलते हुए मालखाने के गेट का ताला तोड़कर अंदर गये. और बक्से में रखे 25 लाख रूपये और 2 पिस्टल ले गये। थाने में चोरी होने के बाद थाने के 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। चोरी की वारदात से पुलिस की कार्यप्रणाली पर ही सवालिया निशान लगने लगा है।

चाय पीने गये थे मालखाना प्रभारी

मालखाने की जवाबदारी हेड मोहर्रिर प्रताप भान सिंह की है। वह प्रतिदिन की भांति रविवार की सुबह 9ः30 बजे थाने पहुंचे और चाय पीने चले गये, वहा से लौट कर मालखाने का दरवाजा खोला तो नज़ारा देखकर दंग रह गये। मालखाने का पिछला दरवाजा खुला था। साथ ही बक्से का ताला टूटा था। उन्होने चोरी की जानकारी थाना प्रभारी को दी। जिसके बाद थाना प्रभारी ने चोरी की जानकारी आला अधिकारियों को दी गई।

लोहा मंडी की ओर है एक दरवाजा

थाने के मालखाने का एक दरवाजा लोहा मंडी की ओर है उस पर ताला बंद रहता है, वहीं उसी दीवार पर एक खिडकी है, जांच के बाद पता चला कि चोरो ने पहले खिड़की खोलने का प्रयास करते रहे। लेकिन जब खिडकी नही खुली तो वह दरवाजे का ताला तोडकर अंदर प्रवेश कर गये। चोरों ने मालखाने में रखी पेटी का ताला तोडा और पेटी में रखे 25 लाख रूपये नकद तथा उसी में रखी 2 पिस्टल भी चोरी कर ले गये। चोरी की जानकारी होने के बाद पुलिस के अधिकारी अपना बचाव करते हुए थाना प्रभारी समेत रात की ड्यूटी में तैनात 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। सबसे बडा सवाल यह है कि चोर जब मालखाने का दरवाजा तोड रहे थे तो थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों को क्या आवाज सुनाई नहीं दी। आखिर चोरी के समय पुलिस के जवान कहां थे।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story