रीवा में हुई थी शादी, अब दहेज़ के लिए घर से निकाला, कर्फ्यू में बाहर खड़ी थी पुलिस, फिर...

रीवा में हुई थी शादी, अब दहेज़ के लिए घर से निकाला, कर्फ्यू में बाहर खड़ी थी पुलिस, फिर…

इंदौर क्राइम रीवा

रीवा में हुई थी शादी, अब दहेज़ के लिए घर से निकाला, कर्फ्यू में बाहर खड़ी थी पुलिस, फिर…

इंदौर. दहेज़ का भूत आज के जमाने में भी लोगों पर नज़र आ ही जाता है. 2019 में रीवा की लड़की से शादी करने के बाद अब ससुराल में उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने की खबर आ रही है. इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला को उसके पति, ससुर, सास और देवर ने दहेज के लिए प्रताड़ित किया है. हद तो तब हो गई जब कर्फ्यू में शुक्रवार को पति ने पत्नी को दस लाख रुपए और स्विफ्ट कार लाने के लिए पीटा. उसे पीटते हुए सड़क पर ले आया. तभी पास में कर्फ्यू में ड्यूटी कर रही पुलिस ने उसे देखा. पति को सबक सिखाकर महिला को थाने पहुंचाया. फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. 

रीवा जेल पहुंचा मध्यप्रदेश पुलिस के एसपी की आँख फोड़ने वाला शाहिद उर्फ़ कबूतर

दस लाख रुपए और स्विफ्ट कार मांग रहे थे

जानकारी के अनुसार बाणगंगा पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर उसके पति, ससुर, सास और देवर सभी निवासी राजाबाग कॉलोनी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया है. पुलिस ने बताया कि रीवा (Rewa) में रहने वाली युवती की शादी फरवरी 2019 में हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुर-सास और देवर ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. वे उससे दस लाख रुपए और स्विफ्ट कार मांग रहे थे. बहू ने लाने से मना कर दिया तो उसे रोजाना प्रताड़ित किया जाने लगा. पति एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी में काम करता था. देवर ज्यादा अभद्रता करता और अपशब्द कहता था. पति भी उसे आए दिन पीटता था. पहले भी उसे पीटा जा चुका है. शुक्रवार को पति ने उसे पीटना शुरू किया.

इस पर महिला ने विरोध किया तो पति उसे पीटते हुए घर के बाहर लाया. पूरा घटनाक्रम मोहल्लावासी देख रहें थें. उसने पत्नी को कहा कि अब दहेज का सामान लाने के बाद ही घर आना. यह नजारा कुछ दूरी पर खड़े कर्फ्यू में तैनात पुलिसकर्मी भी देख रहे थे. पति और ससुराल वालों द्वारा निकाले जाने पर महिला पुलिसकर्मियों के पास पहुंची. वे उसे उसके पति के पास लाए. पति से पीटने का कारण पूछा तो पति ने उनके सामने ही उसे फिर से मारा. इस पर पुलिसकर्मियो ने पति की जमकर धुनाई कर दी. फिर उसे थाने पहुंचाया. वहां पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज कर ली है.

Facebook Comments