रीवा निवासी कंपनी संचालक ने प्रेमिका से शादी के लिए इंदौर में अपने प्रेग्नेंट पत्नी को 5वीं मंजिल से फेंक दिया

रीवा निवासी कंपनी संचालक ने प्रेमिका से शादी के लिए इंदौर में अपने प्रेग्नेंट पत्नी को 5वीं मंजिल से फेंक दिया

इंदौर क्राइम मध्यप्रदेश रीवा

रीवा निवासी कंपनी संचालक ने प्रेमिका से शादी के लिए इंदौर में अपने प्रेग्नेंट पत्नी को 5वीं मंजिल से फेंक दिया

इंदौर (Indore News)। रीवा (Rewa) निवासी एक प्रेग्नेंट महिला की पांचवी मंजिल से गिरकर हुई मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। उसके पति ने ही अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए उसे विवाद करते हुए छत से फेंक दिया था। मामले में पुलिस पति को हत्या का और उसकी प्रेमिका को हत्या के लिए उकसाने का आरोपी बना रही है। रीवा के ही निवासी एडवाइजरी कंपनी के संचालक पति पर अपनी ही पत्नी की हत्या का आरोप  है।

घटनास्थल की जांच, वहां मिले साक्ष्यों के आधार पर माना गया है कि रात को विवाद के दौरान पति ने उसे छत से फेंक दिया। फिर कहानी बनाते हुए खुद पर गर्म पानी डाल लिया, ताकि पुलिस उसे आत्महत्या समझे। वह अपने दफ्तर की एक युवती से प्रेम करता था और उसी के चक्कर में पूरा विवाद हो रहा था।

REWA pregnant woman collapses in INDORE, brother accused- brother-in-law ...
मृतक महिला (Vandana Tiwari)

यह है पूरा घटनाक्रम

न्यू रानी बाग में रहने वाली एक गर्भवती महिला की पांचवीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी। महिला के भाई का आरोप था कि उसे जीजा ने मारा। मुझे फोन पर कहा था कि ले जाओ, नहीं तो मैं हत्या कर दूंगा। वह अपने ऑफिस की युवती से शादी करना चाहता था, इसलिए दोनों के बीच झगड़ा होता था। वहीं एमवाय में भर्ती एडवायजरी कंपनी संचालक पति ने पुलिस को कहा कि हम दोनों के बीच किसी बात पर झगड़ा हुआ तो पत्नी ने मेरे ऊपर गर्म पानी फेंक दिया। इसके बाद वह गुस्से में कूद गई। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

मैं कुछ नहीं जानता, अपना सारा टैलेंट झोंक दें, स्थिति नियंत्रण में हो-सीएम शिवराज

तेजाजी नगर टीआई नीरज मेढ़ा के अनुसार न्यू रानीबाग स्थित जेएमडी बिल्डिंग की पांचवी मंजिल पर 28 वर्षीय मृतक महिला का नाम वंदना पति अनूप तिवारी रहते थे। दोनों मूलत: रीवा के रहने वाले हैं। अनूप ने बताया कि उसका पत्नी से विवाद हो रहा था। दोनों रातभर झगड़ते रहे। सोमवार सुबह पांच बजे पत्नी ने पानी गर्म किया और गुस्से में उसके ऊपर फेंक दिया। फिर पत्नी आक्रोशित होकर पांचवी मंजिल स्थित पेंट हाउस की छत से कूद गई।

उसके गिरने के बाद पति ने तत्काल पुलिस को फोन लगाकर बुलाया। तब तक मल्टी का चौकीदार भी जाग गया था। उसकी मदद से पुलिस ने दंपती को अस्पताल पहुंचाया, जहां पत्नी की मौत हो गई। पति को झुलसी हालत में इलाज चल रहा है।

अफेयर की शंका में दोनों में सुबह से विवाद चल रहा था

पुलिस को जानकारी मिली है कि पति का किसी से अफेयर की शंका में दोनों में सुबह से विवाद चल रहा था। वह शाम को लिफ्ट लेकर थाने पहुंची थी और पुलिस को शिकायत की। इसके बाद डायल 100 की गाड़ी महिला को बैठाकर घर लाई, लेकिन पति नहीं मिला। कुछ देर इतंजार के बाद पुलिस चली गई। रात 11 बजे पति घर पहुंचा और फिर विवाद शुरू कर दिया। पांच साल के बेटे आदित्य के सामने दोनों में सुबह तक विवाद चलता रहा। मल्टी के रहवासियों से यह भी पुलिस को पता चला है कि दोनों में तीन-चार माह से विवाद चल रहा था।

वंदना के परिजन सोमवार रात रीवा से इंदौर पहुंचे। भाई सुनील मिश्रा ने बताया कि जीजा अनूप ने मुझे फोन कर बहन की हत्या की धमकी दी थी। उसका कंपनी की एक युवती से अफेयर चल रहा है। वह उससे शादी करना चाहता है। उसने कहा था कि वह वंदना को छोड़ना चाहता है। इस पर मैंने कहा कि लॉकडाउन खत्म होते ही बहन को ले जाएगा। वंदना ने अपना घर बचाने व पति को सुधारने के लिए उसकी प्रेमिका के पिता को फोन लगा दिया था। इसकी जानकारी मिलने के बाद से अनूप अपनी पत्नी की हत्या की प्लानिंग कर रहा था। घटना वाली रात को भी अनूप ने मैसेज किया था कि यदि तेरी बहन को नहीं ले गया तो उसकी हत्या कर दूंगा।

पति ने ही उसे छत से फेंका है

आजाद नगर सीएसपी के अनुसार न्यू रानी बाग में रहने वाली वंदना तिवारी की मौत में उसके पति अनूप तिवारी को आरोपी मान लिया गया है। सीएसपी ने बताया कि घटनास्थल की जांच और वंदना के परिजन द्वारा बताई गई कहानी के बाद जब बारीकी से जांच की तो पाया गया कि दोनों का रात में विवाद हुआ। उसके बाद पति ने ही उसे छत से फेंका है। वह विवाद करते हुए आधी रात को पत्नी को पेंट हाउस से बाहर तक रगड़ते हुए लाया था। वहां संघर्ष के निशान भी मिले हैं।

इसके बाद उसने पत्नी को ऊपर से फेंकना चाहा, लेकिन उसने दीवार पकड़ ली थी। उधर, लोगों ने बताया कि वह नीचे रहने वाले पड़ोसी की गैलरी का कांच फोड़ते हुए नीचे गिरी। जब कोई व्यक्ति आत्महत्या करता है तो वह दीवार से कुछ दूर जाकर गिरता है, जबकि वह रगड़ती हुई गिरी। इससे माना गया है कि आरोपी अनूप ने उसे फेंका है।

मंगलवार को वंदना का इंदौर में ही अंतिम संस्कार किया गया है। वंदना के भाई ने बताया कि उसने एक दिन पहले पति के मोबाइल में उसकी और प्रेमिका के बीच की चैटिंग पढ़ ली थी। पति झूठ बोलकर प्रेमिका के साथ रात में कहीं रुका था। इसके बाद वंदना ने प्रेमिका के पिता को फोन लगाकर सब बता दिया था।

Facebook Comments