रायपुर

रायपुर / सड़क पर घायल पड़े व्यक्ति को AIG और पत्रकार के माध्यम से इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
रायपुर / सड़क पर घायल पड़े व्यक्ति को AIG और पत्रकार के माध्यम से इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया
x
रायपुर. पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर से वापस लौटने के दौरान कृषि विष्वविद्यालय के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग (पुल के ऊपर) में एक व्यक्ति को घायल अव

रायपुर. पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर से वापस लौटने के दौरान कृषि विष्वविद्यालय के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग(पुल के ऊपर) में एक व्यक्ति को घायल अवस्था में औधे मुंह पड़ा देखकर AIG संजय शर्मा एवं वाहन चालक ख्वाजा सलीम ने यातायात रोककर घायल व्यक्ति को सड़क किनारे लाने का प्रयास किया.

अनलॉक होते ही प्रदेश में रजिस्ट्रियों में आयी तेजी : पिछले वर्ष के जून से इस साल 19 प्रतिशत ज्यादा रजिस्ट्रियां

इस दौरान मीडिया कर्मी अखिलेष द्विवेदी एवं ध्रुव जागडे़ भी पहुॅचे, सब मिलकर घायल को सड़क किनारें लेकर आये एवं हाईवे पेट्रोल वाहन को दूरभाष पर सूचित करने पर थोड़ी देर में हाइवें पेट्रोल वाहन-2 क्रं-सीजी/03, 6096 में पहुॅचे कर्मचारियों ने हाईवे पेट्रोल वाहन में मेकाहारा अस्पताल ले जाकर उपचार कराया.

इस बात की प्रबल संभावना थी कि कोई भी वाहन पूल के उपर सड़क में पड़े घायल व्यक्ति को रोैंद सकता था या अचानक सड़क में पड़े घायल को देखकर बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पूल की रेली से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो सकता था.

पढ़ें / CM BHUPESH BAGHEL ने अधिकारी-कर्मचारियों को दे दी बड़ी राहत, ख़ुशी की लहर

अस्तु जीवन रक्षा के इस प्रषंसनीय कार्य के छत्तीसगढ़ यातायात पुलिस के मुखिया आर0के0विज, भापुसे ने प्र0आर0599 रविषंकर मिश्रा, आरक्षक 1892 पोषण लाल जूरी, आरक्षक(चालक) 453 ख्वाजा सलीम, नगर सैनिक 257 सचिन ठाकुर को नगद पारितोषिक एवं अखिलेष द्विवेदी तथा धुव जागड़े को प्रषंसा पत्र देकर सम्मानित किया है.

उल्लेखनीय है कि सर्वोच्च न्यायालय के दिषा-निर्देषों के अनुपालन में सड़क दुर्घटना के प्रत्यक्षदर्षी सहित कोई भी बाईस्टैडर या गुडसेमेरिटन किसी घायल व्यक्तियों को निकटतम अस्पताल में लेकर जा सकता है तथा उस बाईस्टैडर या गुडसेमेरिटन को तुरंत जाने की अनुमति दे दी जायेगी उन्हें किसी प्रकार की परेषान नही किया जायेगा.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story