पुणे-रीवा TRAIN से जबलपुर पहुंचे 1144 यात्री, फिर हुआ कुछ ऐसा

विन्ध्य : LOCKDOWN के बीच RAILWAY चलाएगी ये 4 Special Train

छत्तीसगढ़ रायपुर रीवा शहडोल सतना

विन्ध्य : LOCKDOWN के बीच RAILWAY चलाएगी ये 4 Special Train

रायपुर: (Corona Virus) के कारण देशभर में 14 अप्रैल LOCKDOWN किया गया है. इस वजह से ट्रेनों (Train) को भी पूरी तरह कैंसिल कर दिया गया हैं. LOCKDOWN (Lock down) के बीच लोगों को जरूरी चीजों की सप्लाई होती रहे इसलिए रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. LOCKDOWN में SECR 4 विशेष पार्सल ट्रेनों (Special Parcel Train) के परिचालन करने वाला है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर LOCKDOWN के दौरान आवश्यक वस्तुओं जैसे खाद्य सामग्री, दवाएं,मेडिकल, खाद्य तेल जैसी जरूरी चीजों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा पार्सल गाडियां चलाई जा रही है,

इंदौर में कोरोनावायरस से एक और डॉक्टर की मौत, 3 दिन पहले पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट

इसी कड़ी में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा 04 विशेष पार्सल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इन ट्रेनों में केवल आवश्यक सामानों का ही पार्सल किया जा सकेगा जिसके लिए रेलवे ने अनुमानित दरें भी निर्धारित की है.

MP: अब TRAIN में SLEEPER और THIRD AC कोच में बुक नहीं होगी Middle birth….

ट्रेन और उनके निर्धारित दर

00875/ 00876 दुर्ग – छपरा – दुर्ग पार्सल एक्सप्रेस का ठहराव रायपुर, उसलापुर, पेंड्रा रोड, अनूपपुर, शहडोल, कटनी, सतना, प्रयागराज, मीरपुर, वाराणसी  दिया गया है. एक किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर  दुर्ग-छपरा  के  लिए  317 रुपये होगी.

00873/ 00874 दुर्ग – अंबिकापुर – दुर्ग पार्सल एक्सप्रेस का ठहराव रायपुर, उसलापुर, पेंड्रा रोड, अनूपपुर, बिजुरी, बैकुंठपुर रोड दिया गया है. एक किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर  दुर्ग- अंबिकापुर के  लिए 158 रुपये होगी.

00871/ 00872 दुर्ग – कोरबा – दुर्ग पार्सल एक्सप्रेस का ठहराव रायपुर, तिल्दा, भाटापारा, बिलासपुर, चंपा दिया गया है, एक किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर  दुर्ग-कोरबा  के  लिए  101 रुपये होगी.

00881/ 00882 इतवारी – टाटा – इतवारी पार्सल एक्सप्रेस का ठहराव  गोंदिया, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, चम्पा, रायगढ़, झारसुगुड़ा, राउरकेला, चक्रधरपुर दिया गया है, एक किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर  दुर्ग-टाटा के  लिए  191 रुपये होगी.

इसके अलावा कल्याण सें शंकराइल(हावड़ा के पास) भी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी। यह पार्सल ट्रेन

दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, राउरकेला, टाटा, संकराइल में ठहराव के साथ चलेंगी. प्रति किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर  दुर्ग से संकराइल (हावड़ा के पास) और चंगसारी तक के लिए 260 और 473 रुपये होगी. यह पार्सल ट्रेन मुंबई (CSTM) से शालीमार (SHM) और वापस भी चलेगी.

Facebook Comments