2019/Corona and Elections Simultaneously, Election Commission convenes all-party meeting.jpg

New Delhi : कोरोना और चुनाव साथ-साथ, चुनाव आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
16 Apr 2021

नई दिल्ली (New Delhi News in Hindi) : एक ओर कोरोना संक्रमण से दिनों-दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे है। कोरोना और चुनाव साथ-साथ कैस चल रहें हैं इस बात को देश की जनता समझ नही पा रही हैं। वहीं बिगडते हालातों को देखते हुए चुनाव आयोग ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। माना जा रहा है अक चुनाव आयोग पार्टियो के सामने रैली प्रतिबंधित करने जैसा प्रस्ताव रख सकती है।
 

आम जन में चर्चा 

कोरोना के बीच आमजन में कई तरह की चर्चा तेज है। लोगों का कहना है कि जब सोशल मीडिया के माध्यम से चुनाव प्रचार किया जा सकता है तो देश की राजनैतिक पार्टियां रैली का आयोजन क्यों कर रही है। वह भी सोशल मीडिया के माध्यमों का प्रयोग कर प्रचार-प्रसार करें। 

डोर टू डोर प्रचार 

चुनाव आयोग बड़ी रैलियों में पाबंदी लगा सकता हैं। तो वही रोड शो करने बजाय पर्टियो के सामने डोर टू डोर प्रचार करने जैसे विकल्प पर विचार करने होगा। जिसमें पाच से दस लोग एक टोली में सामाजिक दूरी का पालन करते मतदाताओं से मुलाकात करें। 

हर पार्टी से शामिल हो एक प्रतिनिधि

जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक में शामिल होने सभी पार्टी का सुचना भेज दी है। साथ ही कहा गया कि बैठक में शामिल होने के लिए बंगाल के सभी राजनीतिक दलों से केवल एक प्रतिनिधि शामिल हो। 

हाईकोर्ट पहले ही कर चुका है अलर्ट

चुनाव आयोग से पहले कलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीबी एन राधाकृष्णन ने 2 जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग तथा राजनैतिक पार्टियो को कोरोना गाइड लाइन का कडाई से पालन करने के लिए कहा है।  
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER