मोदी ने ट्वीट कर कहा- अटल जी के समृद्ध छत्तीसगढ़ के सपने को डॉ रमन सिंह कर रहे पूरा

छत्तीसगढ़

रायपुर. धान का कटोरा कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ का मिजाज ही कुछ ऐसा है कि जो यहां आता है वो छत्तीसगढ़ से प्रेम करने लगता है. शायद यही वजह है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे. ऐसे में वो छत्तीसगढ़ आएं और यहां कि यादें लेकर ना जाएं ऐसा संभव ही नहीं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने एक के बाद एक ट्विट कर छत्तीसगढ़ की जमकर तारीफ की है और अपने आज की यात्रा के बारे में सिलसिलेवार तरीके से ट्विट कर खुशी जाहिर की है.

जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विट में पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी का भी जिक्र किया है उन्होंने लिखा है कि छत्तीसगढ़ प्रिय अटल जी से निकटता से जुड़ा हुआ है. अटल जी ने एक विकसित और समृद्ध छत्तीसगढ़ का सपना देखा था. जिसे छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने पूरा किया है. रमन सिंह हमारे एक ऊर्जावान और दूरदर्शी नेता हैं. जिसने छत्तीसगढ़ को महिमा की नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं. छत्तीसगढ़ के विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता अविश्वसनीय है.

सके अलावा पीएम ने भिलाई में आईआईटी को लेकर भी बात की है. उन्होंने लिखा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सालों से भिलाई में IIT लाने का प्रयास कर रहे थे. हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि हमने छत्तीसगढ़ में IIT लाने का निर्णय किया और आज उसका शिलान्यास हुआ.

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भिलाई स्टील प्लांट की भी जमकर तारीफ की है और लिखा है कि भिलाई ने सिर्फ स्टील प्लांट ही नहीं बनाया, बल्कि जीवन, समाज और देश का भी निर्माण किया है. भिलाई का ये आधुनिक और परिवर्तित स्टील प्लांट अब न्यू इंडिया की बुनियाद को भी स्टील जैसा मजबूत करने का काम करेगा.

साथ ही मोदी एक बेहद ही खूबसूरत पोस्ट करते हुए बच्चों से भी मिलने की तस्वीर को पूरी दुनिया के सामने प्रस्तुत किया है. तस्वीर में आप साफ देख सकते हैं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कितनी खूबसूरती से नन्हें बच्चों से मिल रहे हैं. तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी के अलवा मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह भी मौजूद हैं. जो इस मेल-मिलाप को देखकर प्रसन्न हो रहे हैं.