NHM संविदा स्वास्थ्यकर्मी ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर हड़ताल स्थगित की...

NHM संविदा स्वास्थ्यकर्मी ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर हड़ताल स्थगित की…

छत्तीसगढ़

NHM संविदा स्वास्थ्यकर्मी ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर हड़ताल स्थगित की…

रायपुर (विपिन तिवारी ) । भूपेश बघेल सरकार ने चुनाव से पहले स्वास्थ्य कर्मियों को नियमित करने को कहा था, जिसके बाद छत्तीसगढ़ के NHM संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने नियमितिकरण को लेकर हड़ताल जारी की । हड़ताल अवधि की कार्यवाही शून्य करने के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया है. आज से सभी NHM स्वास्थ्यकर्मी काम पर लौट आएंगे. यह फैसला संविदा स्वास्थ्य कर्मियों के डेलिगेशन की स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात में हुआ.

BJP अध्यक्ष नड्डा की नई टीम घोषित, रमन-वसुंधरा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनें, कैलाश को फिर महामंत्री की जिम्मेदारी, यहाँ देखें पूरी लिस्ट…

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में तैनात 13 हजार से ज्यादा एनएसएम स्वास्थ्यकर्मी मांगे पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे. जिसकी वजह से कोरोना काल में राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था भी चरमरा गई थी. हालांकि इस दौरान स्वास्थ्यकर्मियों से सरकार ने आंदोलन नहीं करने की भी अपील की थी. फिर भी वे नहीं मानें.

बिलासपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही आईपीएल में सट्टा खिला रहे आरोपी सहित 15 लाख की सट्टापट्टी जप्त

जिसके बाद राज्य सरकार ने एनएचएम स्वास्थ्यकर्मी संघ के पदाधिकारियों को बर्खास्त कर दिया था. साथ ही स्वास्थ्य हड़ताल पर गए कर्मियों को बर्खास्त कर FIR दर्ज करने का आदेश दिया था. सरकार के इस फैसले से एनएचएम स्वास्थ्यकर्मी और उग्र हो गए और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे.

अनलॉक 4: इन शहरों में नए कोविद19 प्रतिबंध, जानिए पूरी खबर

[signoff]