छत्तीसगढ़ : CM रमन सिंह का बड़ा बयान, कहा कांग्रेस को हर चीज़ झूटी ही लगती है

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सुकमा में बीते छह अगस्त को सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सल हिंसा पर इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई करने का दावा किया है. सुरक्षा बल के जवानों की इस कार्रवाई पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस के आदिवासी नेता व पूर्व मंत्री अ​रविंद नेताम ने आरोप लगाया है कि सुकमा में सुरक्षा बल के जवानों ने फर्जी मुठभेड़ की. इस मुठभेड़ में निर्दोष आदिवासियों को निशाना बनाया गया.

कांग्रेस के इस आरोप पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पलटवार किया है. गुरुवार को दिल्ली प्रवास से लौटने के बाद रायपुर में मीडिया से चर्चा में रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस को हर मुठभेड़ फर्जी ही लगती है. आज तक जितने भी एनकाउंटर हुए हैं, कांग्रेस उसपर भरोसा नहीं करती है. पुलिस लगातार अंदर घुस रही है. नक्सलियों के बड़े ​एरिया में अभियान जारी है.

गौरतलब है कि सुकमा में आॅपरेशन मानसून के तहत सुरक्षा बल के जवानों ने मुठभेड़ में 15 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया. गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र के बीच हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने 15 नक्सलियों के शव के साथ हथियार और अन्य नक्सल समाग्री बरामद करने का दावा भी किया. इसके साथ ही दो नक्सलियों की गिरफ्तारी भी करने की बात कही गई. इस कार्रवाई को नक्सल हिंसा के खिलाफ इस साल की सबसे बड़ी कामयाबी बताया गया.