छत्तीसगढ़: CM ने दी डीएमके प्रमुख को श्रद्धांजलि, बोले- ‘करुणानिधि भारत के महान नेताओं में से एक’

छत्तीसगढ़ रायपुर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने बुधवार को तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि को श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि 94 साल की उम्र में तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एम करुणानिधि का मंगलवार शाम निधन हो गया. लंबी बीमारी के बाद करुणानिधि ने चेन्नई के कावेरी अस्पताल में आखिरी सांस ली. करुणानिधि के निधन की खबर से पूरे देशभर में शोक की लहर है.

राज्यपाल बलरामदासजी टंडन ने अपने शोक संदेश में कहा कि करुणानिधि लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे और हमेशा गरीबों एवं वंचितों के लिए कार्य किया. उनके निधन से राष्ट्र को विशेषकर तमिलनाडु को अपूरणीय क्षति पहुंची है. टंडन ने स्वर्गीय करुणानिधि के शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

सीएम रमन सिंह ने कहा कि करुणानिधि देश की पुरानी पीढ़ी के अत्यंत सम्मानित राजनेता थे. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, कि करुणानिधि तमिलनाडु और भारत के महान नेताओं में से थे.

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने करुणानिधि के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी. सिंह ने कहा कि करुणानिधि ने वर्ष 1969 से 2011 के बीच लगभग चार दशकों में पांच बार अलग-अलग अवधि में तमिलनाडु का कुशल नेतृत्व किया और वहां की जनता की बेहतरी और अपने राज्य के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया.