छत्तीसगढ़

CM BHUPESH BAGHEL ने अधिकारी-कर्मचारियों को दे दी बड़ी राहत, ख़ुशी की लहर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
CM BHUPESH BAGHEL ने अधिकारी-कर्मचारियों को दे दी बड़ी राहत, ख़ुशी की लहर
x
CM BHUPESH BAGHEL ने अधिकारी-कर्मचारियों को दे दी बड़ी राहत, ख़ुशी की लहरCM BHUPESH BAGHEL ने राज्य शासन के अधिकारी-कर्मचारियों को बड़ी राहत दी

CM BHUPESH BAGHEL ने अधिकारी-कर्मचारियों को दे दी बड़ी राहत, ख़ुशी की लहर

CM BHUPESH BAGHEL ने राज्य शासन के अधिकारी-कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। कोरोना संकट के कारण राज्य शासन के अधिकारी एवं कर्मचारियों की वार्षिक वेतनवृद्धि विलंबित की गई थी, जिसे बहाल करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य शासन के अधिकारियों-कर्मचारियों को जिन्हें एक जुलाई को वेतनवृद्धि मिलती हैै। उन्हें वेतनवृद्धि एक जुलाई को ही मिलेगी, परन्तु जुलाई से दिसम्बर माह तक की वेतनवृद्धि की एरियर्स राशि का भुगतान आगामी जनवरी माह में एकमुश्त किया जाएगा। इसी प्रकार जिन अधिकारी-कर्मचारियों की वेतनवृद्धि एक जनवरी को लगती है, उनको एक जनवरी को ही वेतनवृद्धि मिलेगी और उनकी एरियर्स राशि का भुगतान छह माह बाद आगामी जुलाई माह में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री बघेल ऑक्सीजोन रायपुर का 2 जुलाई को करेंगे शुभारंभ

गौरतलब है कि कोरोना संकट काल में राज्य की वित्तीय व्यवस्था को देखते हुए वित्त विभाग द्वारा अधिकारी-कर्मचारियों की वार्षिक वेतनवृद्धि को आगामी आदेश तक विलंबित किया गया था। मुख्यमंत्री श्री बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल ने प्रांतीय संयोजक श्री कमल वर्मा के नेतृत्व में सौजन्य मुलाकात की और उनसे अधिकारी-कर्मचारियों को निर्धारित तिथि पर वेतनवृद्धि देने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कर्मचारी संगठनों की इस मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए वेतनवृद्धि निर्धारित तिथि पर ही देने और इसकी एरियर्स राशि का भुगतान छह माह बाद करने पर अपनी सहमति प्रदान की है। इस अवसर पर वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन उपस्थित थे।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में Jio कंपनी को लेकर आई बड़ी खबर, पढ़िए पूरी ..

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story